ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
खेल
तीन साल बाद पाक टी20 सीरीज हारा, दक्षिण अफ्रीका ने रोका जीत का सिलसिला
By Deshwani | Publish Date: 4/2/2019 12:00:56 PM
तीन साल बाद पाक टी20 सीरीज हारा, दक्षिण अफ्रीका ने रोका जीत का सिलसिला

जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका ने वनडे सीरीज जीतने के बाद अब पाकिस्तान को टी20 सीरीज में भी करारी मात दे दी है। बारिश से प्रभावित दूसरे टी20 मैच में रविवार को पाकिस्तान दक्षिण अफ्रीका से सात रन से हार गई। 

 
बाबर आजम की 90 रन की शानदार पारी भी पाकिस्तान की हार बचा नहीं सके। दक्षिण अफ्रीका ने इस तरह तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। पहले मैच में मेजबान टीम ने मेहमान टीम को केपटाउन में 6 रनों से मात दी थी। पाकिस्तान तीन साल बाद कोई द्विपक्षीय सीरीज हारा है। 
 
दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक कप्तान डेविड मिलर की आतिशी अर्धशतकीय पारी से दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट पर 188 रन का स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम ने 58 गेंद में 13 चौके और एक छक्के से 90 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली जबकि हुसैन तलत ने भी 55 रन से अर्धशतक जड़ा। लेकिन टीम ने अंतिम चार ओवर में 34 रन के अंदर छह विकेट गंवा दिये और निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 181 रन ही बना सकी। दक्षिण अफ्रीका की ओर से एंडिले फेलुकवायो ने तीन जबकि ब्यूरान हेंड्रिक्स और क्रिस मौरिस ने दो दो विकेट हासिल किए। 
 
 
इससे पहले नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसिस की गैरमौजूदगी में पहली बार अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में कप्तानी कर रहे मिलर ने 29 गेंद की पारी में चार चौके और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 65 रन बनाये जिससे दक्षिण अफ्रीका ने अंतिम 10 ओवर में 127 रन जुटाकर निर्धारित 20 ओवर में 188 रन बनाए। 
 
टास हारने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे दक्षिण अफ्रीका के लिए पदार्पण कर रहे जानेमन मलान (33) और रीजा हेंड्रिक्स (28) ने पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े। रासी वान डर डुसेन ने चार छक्कों की मदद से 27 गेंद में 45 रन की पारी खेली।
 
 
पाकिस्तान की तीन साल बाद किसी द्विपक्षीय सीरीज में हार है। इससे पहले नवंबर 2015 में यूएई में पाकिस्तान को इंग्लैंड ने टी20 सीरीज में 3-0 से हराया था। वहीं इसके बाद 2016 में भारत में हुए टी20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान यह टूर्नामेंट नहीं जीत सका था। इसके बाद से पाकिस्तान कोई भी टी20 टूर्नामेंट नहीं हारा था।
 
पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी की शुरूआत करने वाले स्पिनर इमाद वसीम ने चार ओवर में नौ रन देकर एक विकेट लिया। शाहीन शाह अफरीदी को भी एक सफलता मिली। तीसरा टी20 सेंचुरियन में छह फरवरी को खेला जायेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS