ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
खेल
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: ऑस्ट्रेलिया से मिले 287 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने गंवाए पांच विकेट
By Deshwani | Publish Date: 17/12/2018 5:45:45 PM
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: ऑस्ट्रेलिया से मिले 287 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने गंवाए पांच विकेट

पर्थ। पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम 5 विकेट खोकर 112 रन बना लिए है। अब भारतीय टीम को जीत के लिए 175 रनों की जरूरत है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के 287 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। भारतीय टीम ने पारी की चौथी ही गेंद पर लोकेश राहुल का विकेट गंवा दिया जो खाता खोले बिना ही मिशेल स्टार्क की गेंद को विकेटों पर खेल गए। एडीलेड में पहले टेस्ट में भारत की जीत के हीरो रहे चेतेश्वर पुजारा भी चार रन बनाने के बाद जोश हेजलवुड की उछाल लेती गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन को कैच दे बैठे।

 
हालांकि इसके बाद ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय के साथ कप्तान विराट कोहली ने संभकर बल्लेबाजी करते हुए टीम को शुरूआती झटकों से उबारा, लेकिन कोहली भी धीरे-धीरे बढ़ रहीं सांझेदारी को आगे बढ़ाने में नाकामयाब रहे। पहली इंनिंग में पांच विकेट लेने वाले नाथन लियोन ने कोहली की पारी को समाप्त किया। कोहली 40 गेंदों पर 17 रन बनाकर लियोने की गेंद पर एक बार फिर ख्वाजा को अपना कैच दे बैठे। कोहली के बाद मुरली विजय भी जल्द ही पवेलियन लौट गए।
 
विजय ने 20 रन बनाए और लियोन की गेंद पर बोल्ड हो गए। वहीं पहली इनिंग्स में अद्र्धशतक लगाने वाले रहाणे भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके और 30 रन बनाकर हैजलवुड का शिकार बने। दिन का खेल समाप्त होने तक हनुमा विहारी (24) और ऋषभ पंत (09) मैदान पर डटे हुए है। भारत को जीत के लिए अब भी 175 रन की दरकार है जबकि उसके 5 विकेट शेष है। ऑस्ट्रेलिया की और से तेज गेदबाज जोश हेजलवुड और नैथन ल्योन दो-दो विकेट लिए ओर मिचेल स्टार्क ने एक विकेट अपने नाम किया।
 
पर्थ के इस नए स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल हो गया है। पिच से गेंदबाजों को असमान उछाल और मूवमेंट मिल रही है। पहली पारी में 43 रन की बढ़त हासिल करने वाले ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा (72) और कप्तान टिम पेन (37) के बीच पांचवें विकेट की 72 रन की साझेदारी की बदौलत दूसरी पारी में 243 रन बनाए। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम एक समय बड़े स्कोर की ओर बढ़त दिख रही थी लेकिन करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद शमी (56 रन पर छह विकेट) और जसप्रीत बुमराह (39 रन पर तीन विकेट) की बदौलत भारत ने उसे 250 रन से कम के स्कोर पर रोक दिया।
 
शमी ने चौथी बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया ने एक समय बीच में 15 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे लेकिन जोश हेजलवुड (नाबाद 17) और मिशेल स्टार्क (14) ने अंतिम विकेट के लिए 36 रन जोडक़र टीम की बढ़त को 300 रन के करीब पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत शुरुआत चार विकेट पर 132 रन से की। ख्वाजा और पेन से सुबह के सत्र में भारतीय गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा। टीम इस दौरान 30 ओवर में 58 रन जोड़े। ख्वाजा और पेन ने पहले घंटे में काफी सतर्कता के साथ बल्लेबाजी की और इस दौरान सिर्फ 19 रन जोड़े। भारत ने आक्रमण की शुरुआत अपने स्ट्राइक गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ की लेकिन रन आउट के एक करीबी मौके को छोड़ दें तो भारतीय गेंदबाज विकेट हासिल करने के करीब नहीं पहुंचे। बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की और विशेष रूप से ख्वाजा को काफी परेशान किया लेकिन विकेट से महरूम रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS