ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
खेल
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: एक शतक लगाते ही तेंदुलकर की बराबरी पर आ जाएंगे विराट
By Deshwani | Publish Date: 30/11/2018 5:20:56 PM
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: एक शतक लगाते ही तेंदुलकर की बराबरी पर आ जाएंगे विराट

नई दिल्ली। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों का पहला मैच खेलने के लिए तैयार है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस सीरीज में सचिन तेंदुलकर का एक और रिकॉर्ड तोड़ने के करीब होंगे। यदि विराट एक या उससे अधिक शतक बना लेते हैं तो वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में शतक बनाने के मामले में सचिन को पीछे छोड़ देंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 6 दिसंबर से शुरू होगा। पिछली बार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 0-1 से हार गया था।

 
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 टेस्ट मैच में छह शतक लगाए हैं। विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 टेस्ट में पांच शतक लगा चुके हैं। विराट कोहली इस लिस्ट में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के साथ हैं। गावस्कर ने भी 11 मैच में 5 शतक लगाए हैं। विराट कोहली ने 2018 में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाए हैं।
 
विराट कोहली ने 2018 में 10 टेस्ट मैचों में 59.05 की औसत से 1063 रन बनाए हैं। यह तय है कि वे तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने में सफल होंगे। वे इस साल सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। वे टेस्ट करियर में टेस्ट 7000 रन बनाने से केवल 669 रन दूर हैं। सबसे तेजी से 7000 टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के वाली हैमंड के नाम है। जिन्होंने केवल 131 पारियों में सात हजार रन पूरे किए थे। वीरेंद्र सहवाग दूसरे और सचिन तेंदुलकर तीसरे नंबर पर हैं। विराट कोहली ने अब तक 124 पारियां खेली हैं। अगर उन्हें वॉली हैमंड का रिकॉर्ड तोड़ना है, तो उन्हें छह पारियों के भीतर 669 रन बनाने होंगे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS