ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
खेल
गांगुली के बाद भज्जी ने उठाए टीम पर सवाल, पूछा- चयनकर्ताओं के दिमाग में चल क्या रहा है?
By Deshwani | Publish Date: 1/10/2018 4:04:33 PM
गांगुली के बाद भज्जी ने उठाए टीम पर सवाल, पूछा- चयनकर्ताओं के दिमाग में चल क्या रहा है?

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा का चयन न होने पर विवाद बढ़ता जा रहा है। पहले सौरव गांगुली ने रोहित के नहीं चुने जाने पर हैरानी जताई। अब गांगुली के बाद हरभजन सिंह को भी यह समझ में नहीं आ रहा है कि रोहित को टेस्ट टीम में क्यों नहीं चुना जा रहा है। 

 
बीसीसीआई ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। इमसें एशिया के दो सबसे बड़े हीरो रोहित शर्मा और शिखर धवन को शामिल नहीं किया गया है। रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी नहीं चुने गए थे। टीम में भारी भरकम बदलाव के बावजूद रोहित को लगातार नजरअंदाज करने पर सवाल खड़े होने लगे हैं। ज्ञात हो, रोहित ने शुक्रवार को अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को एशिया कप जिताया था। 
 
 
ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने रोहित के नहीं चुने जाने पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं चुना गया है... आखिर चयनकर्ता सोच क्या रहे हैं? किसी को इसका अंदाजा है? कृपया मुझे बताएं क्योकि मैं यह फैसला हजम नहीं हो सकता है।’
 
इससे पहले सौरव गांगुली ने रोहित का चयन नहीं होने पर आश्चर्य जताया था। उन्होंने ट्वीट किया, ‘बेहतरीन जीत और रोहित एंड टीम... तुम असाधारण रहे... मैं हर बार तब चौंक जाता हूं, तब तुम्हारा नाम टेस्ट टीम में नहीं पाता हूं..लेकिन अब यह बहुत दूर नहीं है।’ हाल ही में पूर्व वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेट माइकल होल्डिंग ने भी कहा था कि रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
 
 
रोहित शर्मा ने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी 2018 में खेला था। टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 3 टेस्ट मैच खेले थे। इसमें रोहित ने 4 पारियों में 78 रन बनाए थे। इसके बाद उन्हें टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला। हालांकि रोहित का ओवर ऑल टेस्ट करियर ठीक रहा है। उन्होंने 43 पारियों में 1479 रन बनाए। इस दौरान 3 शतक और 9 अर्धशतक भी जड़े। रोहित का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर 177 रन रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS