ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
खेल
एशियन गेम्स-2018: मैंस ट्रिपल जंप में अरपिंदर सिंह ने जीता गोल्ड, भारत को 10वां गोल्ड दिलाया
By Deshwani | Publish Date: 29/8/2018 7:04:42 PM
एशियन गेम्स-2018: मैंस ट्रिपल जंप में अरपिंदर सिंह ने जीता गोल्ड, भारत को 10वां गोल्ड दिलाया

 जकार्ता। भारत के अरपिंदर सिंह ने 18वें एशियन गेम्स के 11वें दिन यानी, बुधवार को ट्रिपल जंप में गोल्ड मेडल जीता. यह 11वें दिन भारत का पहला गोल्ड मेडल है. इसके साथ ही भारत के मौजूदा गेम्स में 10 गोल्ड मेडल हो गए हैं। भारत मेडल टैली में 10 गोल्ड समेत 53 मेडल जीतकर नौवें नंबर पर है।

अरपिंदर सिंह ने बुधवार को 16.77 मीटर की छलांग लगाई। वे फाइनल में अच्छी शुरुआत नहीं कर पाए और पहले प्रयास में फाउल कर बैठे। उन्होंने दूसरी बार में 16.58 मीटर की छलांग लगाई। तीसरे प्रयास में अरपिंदर ने दमदार प्रदर्शन किया और 16.77 मीटर की दूरी तय की। इस छलांग के साथ ही उनका गोल्ड जीतना लगभग तय हो गया। उन्होंने अगले प्रयास में 16.08 मीटर की छलांग लगाई। इसके बाद फाउल कर बैठे।
 
उज्बेकिस्तान के रुसलान कुरबानोव ने 16.62 मीटर की छलांग के साथ सिल्वर मेडल पर कब्जा किया। यह उनका पर्सनल बेस्ट भी है। चीन के शुओ काओ ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। उन्होंने 16.56 मीटर की छलांग लगाई।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS