ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
समस्तीपुर: शहीद अमन की शव यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, लगे भारत माता जय के नारे
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2020 10:16:11 PM
समस्तीपुर: शहीद अमन की शव यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, लगे भारत माता जय के नारे

समस्तीपुर उमेश काश्यप अमन कुमार सिंह के शव यात्रा में  जुटी हजारों की भीड़ नम आंखों से लोगो ने दी शहीद को अंतिम विदाई । मोहिउद्दीन नगर के सुल्तानपुर घाट पर शहीद का अंतिम संस्कार किया गया । लगभग छह किलोमीटर की इस लंबी शव यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए। इस दौरान मौजूद लोगों ने शहीद अमन अमर रहे और चीन मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए। अंतिम विदाई के मौके पर सुल्तानपुर घाट पर बिहार सरकार के योजना एवं विकास मंत्री महेश्वर हजारी, डीएम शशांक शुभंकर, एसपी विकास बर्मन सहित सेना के अधिकारी अंतिम संस्कार में थे मौजूद।

 
 
 
सभी ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी । 24 वर्ष की उम्र में देश के लिये शहीद होने वाले अमन कुमार का  पार्थिव शरीर गांव पहुंचते ही एक झलक पाने के लिये लोग बेताब थे। दानपुर से पार्थिव शरीर  के साथ आये बिहार बटालियन के जवान ने उन्हें सलामी दी । 
 
 
 
 
उसके बाद उनके छोटे भाई  के हाथों में तिरंगा सौपा । शहीद अमन को छोटे भाई ने मुखग्नि दी। अंतिम संस्कार को निकाली गई शव यात्रा में बूढ़े, बच्चे व जवानों की भीड़ थी। हाथों में तिरंगा लिये लोग शव यात्रा में शामिल थे। अपने बेटे की शहादत पर लोग गर्व तो जरूर कर रहे थे, लेकिन उनकी आंखें नम थी। विदित हो कि लद्दाख में चीन के हमले में अमन कुमार सिंह शहीद हो गए। उक्त हमले में भारत के 20 जवान शहीद हुए थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS