ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
झारखंड
एक अगस्त से सरकार बेचेगी शराब
By Deshwani | Publish Date: 31/3/2017 5:41:01 PM
एक अगस्त से सरकार बेचेगी शराब

प्रतीकात्मक फोटो

रांची, (हि.स.)। शराब बेचने का लाख विरोध होने के बाद भी आखिरकार सरकार ने शराब बेचने का मन बना ही लिया है। इसके लिए राज्य बिवरेज कॉरपोरेशन ने तैयारी शुरू कर दी है। सरकार की तरफ से एक अगस्त को 775 दुकानें खोली जाएंगी, जिसपर 50 से 70 करोड़ रुपये का खर्च आने का अनुमान है। इसके लिए राज्य बिवरेज कॉरपोरेशन भाड़े पर दुकानें लेगी। इसके साथ ही वर्तमान शराब विक्रेताओं के लाइसेंस का रिन्यूअल फीस पांच प्रतिशत बढ़ा दिया गया है और इसकी अंतिम तिथि 31 जुलाई 2017 रखी गयी है। लाइसेंसधारियों को दो माह का अग्रिम शुल्क देना होगा जिसे जून और जुलाई में समायोजित किया जायेगा।

गौरतलब है कि बिहार में शराबबंदी के बाद झारखंड में भी पूर्ण शराबबंदी के लिए कई सामाजिक संगठनों और आम जनता की ओर से आवाज उठायी गयी थी। यह बात कैबिनेट में भी गयी थी। लेकिन इससे राज्य को होने वाले नुकसान को देखते हुए सरकार ने पूर्ण शराबबंदी की जगह खुद शराब बेचने का फैसला लिया। इसके तहत एक अगस्त से 50 से 70 करोड़ रुपये की लागत से 775 शराब दुकानें खोलें जायेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS