ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
राज्य
उप्र में शुरु हुआ आईएएस वीक, योगी ने पढ़ाया कर्तव्य का पाठ
By Deshwani | Publish Date: 14/12/2017 3:17:16 PM
उप्र में शुरु हुआ आईएएस वीक, योगी ने पढ़ाया कर्तव्य का पाठ

लखनऊ, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को प्रशासनिक अधिकाारियों का सबसे बड़ा कार्यक्रम आईएएस वीक शुरु हुआ। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे और अधिकारियों को कर्तव्य का पाठ पढ़ाया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आईएएस अधिकारी ऊंचे पदों पर रहते हैं। ऐसे में उन्हें अपना परफार्मेंस दिखाना चाहिये। साथ ही अपने दायित्व के प्रति वे इतने सजग रहें कि किसी को उनके प्रति शिकायत का मौका न मिले। 

विधान भवन के तिलक हाल में अधिकारियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अन्य कैडर के अधिकारी व कर्मचारी अधिकतर शिकायत करते हैं कि आईएएस अधिकारी उनके साथ न्याय नहीं करते। इसलिए बड़े पदों पर रहने वाले अधिकारियों को अपने अधीनस्थों के प्रति न्यायप्रिय होना चाहिये। 

कार्यक्रम में मुख्य सचिव राजीव कुमार और राजस्व परिषद के अध्यक्ष प्रवीर कुमार समेत प्रदेश भर के करीब सभी आईएएस अधिकारी मौजूद रहे। आईएएस वीक कार्यक्रम का समापन समारोह 17 दिसंबर को होगा।

 

आईएएस एसोसिएशन के सचिव आलोक कुमार के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से आज अधिकारियों को लंच दिया गया जबकि राज्यपाल की ओर से आज का डिनर दिया जाएगा। कार्यक्रमों की श्रंखला में आज शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। शुक्रवार को एसोसिएशन की आम सभा होगी और 16 दिसंबर को आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के बीच क्रिकेट मैच होगा। इस दिन इस दिन फोटोग्राफी प्रतियोगिता समेत कई और कॉम्पिटिशन आयोजित होंगे। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS