ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
राज्य
पीएम और राहुल गांधी ने ट्वीट कर लोगों से वोट डालने की अपील की
By Deshwani | Publish Date: 9/12/2017 12:11:41 PM
पीएम और राहुल गांधी ने ट्वीट कर लोगों से वोट डालने की अपील की

गांधीनगर, (हि.स.)। गुजरात विधानसभा की 182 में से 89 सीटों पर पहले फेज के लिए शनिवार को सुबह आठ बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी ने लोगों से ट्वीट कर ज्यादा से ज्यादा तादाद में वोट करने की अपील की है। 
दूसरे चरण के चुनाव होने से पूर्व प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा- गुजरात में पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। सभी से अपील है कि बड़ी संख्या में सामने आएं और अपने मताधिकार का प्रयोग करें। मैं खासकर युवाओं से अपील करता हूं कि अपने अधिकार का प्रयोग करें। 
राहुल गांधी ने ट्वीट कर लोगों से वोट करने की अपील की। उन्होंने अपनी अपील में कहा कि मतदाताओं की भागीदारी लोकतंत्र की आत्मा होती है। गुजरात चुनाव में पहली बार वोट डाल रहे युवा साथियों का बहुत स्वागत और अभिनंदन। गुजरात की जनता से अपील है कि बड़ी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के इस पर्व को सफल बनाएं।
सीएम विजय रूपाणी ने वोट डालने के बाद कहा कि वह जीत को लेकर आश्वस्त हैं। गुजरात कांग्रेस के कद्दावर नेता अहमद पटेल ने मतदान करने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं मुख्यमंत्री की रेस में नहीं हूं । कांग्रेस की जीत के बाद सहमति से सीएम का चुनाव किया जाएगा। 
कांग्रेस नेता अर्जुन मोढवाडिया ने कहा कि इस बार कांग्रेस की जीत पक्की है। यहां की जनता भाजपा से काफी खफा है। पिछले 22 सालों से इस सरकार ने कुछ नहीं किया। यही वजह है कि लोग बड़ी तादाद में बूथ पर देखे जा रहे हैं । 
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जीतूभाई वघानी ने भावनगर में और सीएम विजय रूपाणी ने राजकोट वेस्ट में अपने मत का प्रयोग किया । 
गुजरात में कुल सीटें: 182
पहले फेज में वोटिंग: 89 सीटों पर
उम्मीदवार : 977 (57 महिलाएं)
स्थान: 14,155
पोलिंग बूथ: 24,689
पहले फेज में जातिगत समीकरण 
89 में से 24 सीटों पर पाटीदार /पाटीदार का मुकाबला 18सीटों पर ओबीसी/ ओबीसी का मुकाबला।
89 सीटों में बीजेपी ने 31 पाटीदार, 21 ओबीसी, 15 सवर्ण, 14 आदिवासी, 08 दलित कैंडिडेट उतारे हैं।
पहले फेज की 89 सीटों में से 32 पर बीजेपी दो टर्म या अधिक से जीत रही है। बीजेपी ने ऐसी सीटों पर उम्मीदवार बदल दिए हैं। कांग्रेस ने 27 पाटीदार, 27 ओबीसी, 09 सवर्ण, 14 आदिवासी, 12 दलित-मुस्लिम कैंडिडेट उतारे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS