ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
राज्य
प्राधिकरण फ्लैटों पर गहरायें संकट, काउन्टर लगाकर होगी बिक्री
By Deshwani | Publish Date: 18/10/2017 12:19:00 PM
प्राधिकरण फ्लैटों पर गहरायें संकट, काउन्टर लगाकर होगी बिक्री

लखनऊ, (हि.स.)। लखनऊ विकास प्राधिकरण के आनलाइन आवंटन प्रक्रिया में लोगों की रूचि कम दिखने के बाद बचे हुए 1472 फ्लैटों को बेचने के लिए काउन्टर लगाकर बेचने की योजना बनायी है।

 

जानकारी के अनुसार प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं मृगशिरा मानसरोवर योजना, जानकीपुरम् विस्तार योजना, जनेश्वर इन्क्लेव योजना, आद्रा अपार्टमेंट शारदा नगर योजना, सरगम अर्पाटमेंट जानकीपुरम् सेक्टर जे योजना, सनराइज अपार्टमेंट कानपुर रोड योजना, फाल्गुनी अपार्टमेंट कानपुर रोड योजना और पूर्वा अपार्टमेंट कानपुर रोड योजना में बचे हुए फ्लैट बेचने के लिए उपाध्यक्ष प्रभु नारायण सिंह और सचिव जयशंकर दूबे की उपस्थिति में विभागीय अधिकारियों ने कई बैठकें कर डाली है। 

फ्लैटों की बिक्री नहीं होने से नाखुश उपाध्यक्ष प्रभु नारायण सिंह के निर्देश पर अब प्राधिकरण भवन में विशेष काउन्टर लगाकर बचे फ्लैटों की बिक्री शुरू करायी जायेगी। 

विशेषाधिकारी और ओएसडी राजेश कुमार शुक्ला ने उपाध्यक्ष से फ्लैटों की बिक्री पर बैठक करने के बाद काउन्टर लगाकर बिक्री प्रक्रिया कराने के संकेत दिये है। उनका कहना है कि अगर फ्लैट खरीदने वाले लोगों को आनलाइन सुविधा में संतुष्टी नहीं मिल रही हैं तो आगे काउन्टर लगाकर लोगों की सुविधा के लिए 'पहले आओ-पहले पाओ' के तहत बुकिंग कराने की व्यवस्था करायी जायेगी। बाकि बचे फ्लैटों का मूल्य न्यूनतम 12 लाख रूपये और अधिकतम 80 लाख रूपये तक है।

 

जनसम्पर्क अधिकारी अशोकपाल ने बताया कि प्राधिकरण की आय बढ़ाने को लेकर हुई बैठक में फ्लैटों की बिक्री पर मानचित्र तैयार किया गया है। अभी किसी प्रकार की घोषणा नहीं हुई है लेकिन योजना बनकर तैयार है। 

उन्होंने कहा कि काउन्टर लगाकर फ्लैट बेचने पर इच्छुक व्यक्ति अपनी जिज्ञासा शांत कर सकेगा और अधिकारियों द्वारा इच्छुक व्यक्ति को फ्लैट खरीदने के सम्बन्ध में जानकारी दी जा सकेगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS