ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
राज्य
मेरठ में पॉलीथीन प्रतिबंध के आदेश ने तोड़ा दम
By Deshwani | Publish Date: 24/9/2017 12:47:09 PM
मेरठ में पॉलीथीन प्रतिबंध के आदेश ने तोड़ा दम

मेरठ,  (हि.स.)। प्रदेश सरकार को पॉलीथीन पर प्रतिबंध के आदेश को मेरठ मंडल के कमिश्नर ने सख्ती से लागू करने का फरमान जारी किया। एक सितम्बर से मेरठ में पूर्ण पॉलीथीन प्रतिबंध लागू होने के बाद भी दुकानों पर खुलेआम पॉलीथीन बिक रही है। एक-दो दिन सख्ती करने के बाद पुलिस प्रशासन इस कानून को लागू नहीं कर पाया। इसकी शिकायत लोगों ने मण्डलायुक्त से की है।

तत्कालीन सपा सरकार ने यूपी में पॉलीथीन पर प्रतिबंध लागू किया था, लेनिक प्रदेश में इस कानून पर अमल नहीं हो पाया। अब मेरठ मंडल के कमिश्नर डा. प्रभात कुमार ने मंडल के सभी जिलों में एक सितंबर से पॉलीथीन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के आदेश दिए थे। कमिश्नर के आदेश पर कुछ दिन तो मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़ और गौतमबुद्ध नगर जिलों में पुलिस प्रशासन ने पाॅलीथीन जब्ती के लिए बाजारों में अभियान चलाया। इस अभियान के चलते कुछ दिनों के लिए बाजारों से पॉलीथीन गायब हो गई। कुछ दिन अभियान चलाने के बाद प्रशासनिक अधिकारी ठंडे पड़ गए। इस कारण बाजारों में फिर से पॉलीथीन बिकने लगी। गली-मोहल्लों की दुकानों से लेकर ठेलों पर भी अब खुलेआम पॉलीथीन बेची जा रही है।
 
मण्डलायुक्त को फिर से भेजी शिकायत
सच संस्था के अध्यक्ष अधिवक्ता डा. संदीप पहल ने मण्डलायुक्त को शिकायत भेजकर पॉलीथीन बिक्री पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पॉलीथीन खुलेआम बिकने से सरकारी आदेश का उल्लंघन हो रहा है। साथ ही लोगों के स्वास्थ्य से भी खिलवाड़ किया जा रहा है। इसकी शिकायत प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी की गई है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS