राज्य
इलाहाबाद में 30 शिक्षक बर्खास्त
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2017 4:25:32 PM
इलाहाबाद में 30 शिक्षक बर्खास्त

 इलाहाबाद। लगातार गैरहाजिर चल रहे प्राइमरी स्कूलों के 30 शिक्षक बर्खास्त कर दिए गए हैं। इनकी खोज खबर के लिए दो बार कारण बताओ नोटिस भेजा गया लेकिन सिर्फ दो को छोड़ अन्य ने कोई जवाब नहीं दिया। ऐसे में विभाग ने इनकी सेवा समाप्त कर दी। इसके अलावा 16 और शिक्षकों के प्रमाणपत्र जांच में फर्जी पाए गए हैं। अभी इन सभी का वेतन रोक दिया गया है। प्रमाणपत्र फर्जी मिलने से इनकी भी नौकरी पर खतरा मंडराने लगा है।

 
जिले के विभिन्न प्राथमिक विद्यालयों से 32 शिक्षक काफी समय से अनुपस्थित चल रहे थे। जांच में यह बात पकड़ में आने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इन शिक्षकों के आवासीय पते पर नोटिस भेजा। बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुशवाहा ने बताया कि इन 32 शिक्षकों को जवाब देने के लिए दो बार मौका दिया गया।
 
पहले इन्हें पंजीकृत डाक से 1 जून, फिर 24 जून को नोटिस भेजी गई। नोटिस का जवाब सिर्फ दो शिक्षकों ने ही दिया। जवाब नहीं देने वाले 30 शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया है। बीएसए ने बताया कि 16 अन्य शिक्षकों को फर्जीवाड़ा करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इन शिक्षकों ने मध्य प्रदेश राज्य मुक्त विद्यालय के असत्य एवं फर्जी अंक एवं प्रमाणपत्र लगाए हैं।
 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS