ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
राज्य
इलाहाबाद में 30 शिक्षक बर्खास्त
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2017 4:25:32 PM
इलाहाबाद में 30 शिक्षक बर्खास्त

 इलाहाबाद। लगातार गैरहाजिर चल रहे प्राइमरी स्कूलों के 30 शिक्षक बर्खास्त कर दिए गए हैं। इनकी खोज खबर के लिए दो बार कारण बताओ नोटिस भेजा गया लेकिन सिर्फ दो को छोड़ अन्य ने कोई जवाब नहीं दिया। ऐसे में विभाग ने इनकी सेवा समाप्त कर दी। इसके अलावा 16 और शिक्षकों के प्रमाणपत्र जांच में फर्जी पाए गए हैं। अभी इन सभी का वेतन रोक दिया गया है। प्रमाणपत्र फर्जी मिलने से इनकी भी नौकरी पर खतरा मंडराने लगा है।

 
जिले के विभिन्न प्राथमिक विद्यालयों से 32 शिक्षक काफी समय से अनुपस्थित चल रहे थे। जांच में यह बात पकड़ में आने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इन शिक्षकों के आवासीय पते पर नोटिस भेजा। बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुशवाहा ने बताया कि इन 32 शिक्षकों को जवाब देने के लिए दो बार मौका दिया गया।
 
पहले इन्हें पंजीकृत डाक से 1 जून, फिर 24 जून को नोटिस भेजी गई। नोटिस का जवाब सिर्फ दो शिक्षकों ने ही दिया। जवाब नहीं देने वाले 30 शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया है। बीएसए ने बताया कि 16 अन्य शिक्षकों को फर्जीवाड़ा करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इन शिक्षकों ने मध्य प्रदेश राज्य मुक्त विद्यालय के असत्य एवं फर्जी अंक एवं प्रमाणपत्र लगाए हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS