ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
राज्य
पंजाब में हाई अलर्ट, डेरासच्चा सौदा प्रमुख के खिलाफ आज आ सकता है कोर्ट का फैसला
By Deshwani | Publish Date: 16/8/2017 3:03:09 PM
पंजाब में हाई अलर्ट, डेरासच्चा सौदा प्रमुख के खिलाफ आज आ सकता है कोर्ट का फैसला

चंडीगढ़, (हि.स.)। साध्वी यौन शोषण के आरोप में सीबीआई जांच का सामना कर रहे डेरासच्चा सौदा प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम सिंह मामले में सीबीआई अदालत द्वारा बुधवार को फैसला सुनाया जा सकता है। इसके चलते पंजाब तथा हरियाणा में हाई अलर्ट कर दिया गया है।
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के खिलाफ साध्वी यौन शोषण मामले में पंचकूला की सीबीआई अदालत में सुनवाई चल रही है। माना जा रहा है कि अदालत का फैसला डेरा मुखी के विरुद्ध आ सकता है। इसके चलते पंजाब व हरियाणा में डेरा अनुयायियों द्वारा हंगामा किया जा सकता है। ऐसे में पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा केंद्रीय गृह सचिव से मुलाकात करने के लिए दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। पंजाब ने केंद्र से 250 अर्द्ध सैनिक बल की कंपनियां मांगी हैं। इसके साथ ही पंजाब पुलिस के जवान हर जगह मुस्तैद कर दिए गए हैं। 
वर्ष 2002 में बाबा गुरमीत राम रहीम पर साध्वियों के यौन शोषण के आरोप लगे थे। इसके बाद इसकी जांच हाईकोर्ट ने सीबीआई को सौंप दी थी। एक युवती ने राम रहीम पर यौन शौषण का आरोप लगाते हुए एक पत्र मीडिया, पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, पीएम के नाम जारी किया था।
इसके बाद हरियाणा और पंजाब में खूब बवाल मचा। हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए 24 सितंबर, 2002 को सीबीआई को इस पत्र के आधार पर जांच का जिम्मा सौंपा था। सीबीआई ने जांच को पूरा कर रिपोर्ट को जुलाई 2007 में स्पेशल कोर्ट को सौंप दिया था। सीबीआई की ओर से गवाही और बहस पूरी कर ली गई है। 
डेरा प्रमुख की ओर से अपने बचाव में दो युवतियों को गवाह के तौर पर पेश करने की अर्जी दी गई। इसे सीबीआई के वकील की बहस के बाद खारिज कर दिया गया था। अब इस मामले में सुनवाई और बहस पूरी हो चुकी है। पंचकूला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट कभी भी आरोप तय करके अपना फैसला सुना सकती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS