ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
बिहार
विकसित बिहार के लिए दहेज व बाल विवाह का बंद होना आवश्यक : राजीव रंजन
By Deshwani | Publish Date: 13/5/2017 4:50:53 PM
विकसित बिहार के लिए दहेज व बाल विवाह का बंद होना आवश्यक : राजीव रंजन

पटना। बिहार में सत्तारूढ़ जद (यू ) ने शनिवार को कहा कि विकास के लिए दहेज और बाल विवाह जैसी सामाजिक बुराइयों का सभी को त्याग करना होगा। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा है कि जिस तरह बिजली की स्थिति में सुधार के लिए आपूर्ति का नेटवर्क सुधारना जरूरी है, तरक्की के लिए सड़कों, पुल-पुलिया का जाल बिछाना जरूरी है, घर-घर खुशहाली के लिए शराबबंदी जरूरी है, उसी तरह बिहार को विकसित राज्य बनाने के लिए दहेज तथा बाल विवाह जैसी सामाजिक बुराइयों का त्याग करना भी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दहेज और बाल विवाह जैसी सामाजिक बुराइयों के खिलाफ अभियान चला रखा है जिससे समाज का समुचित विकास हो सक । 

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि दहेज तथा बाल विवाह जैसी सामाजिक बुराइयां समाज के पिछड़ेपन का कारण हैं। यह एक ऐसी कुरीति है जो स्वास्थ्य समस्याओं के साथ-साथ समाज की उत्पादकता को भी प्रभावित करती हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में लाखों परिवार ऐसे हैं जो पूरा जीवन केवल दहेज जुटाने में बिता देते हैं। विकास की नई ऊंचाइयों को छूने और विकसित राज्यों से होड़ लेने के लिए पुरातन बुराइयों को छोड़ ने की अपील करते हुए उन्होंने लोगों से अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाने की अपील की।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS