ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
बिहार के एक लाख विद्यार्थी मैट्रिक व इंटर की सेंटअप परीक्षा के लिए अयोग्य, 75 प्रतिशत नहीं है इनकी उपस्थिति
By Deshwani | Publish Date: 26/10/2023 11:06:28 AM
बिहार के एक लाख विद्यार्थी मैट्रिक व इंटर की सेंटअप परीक्षा के लिए अयोग्य, 75 प्रतिशत नहीं है इनकी उपस्थिति

पटना। बिहार के एक लाख छात्र-छात्राएं मैट्रिक और इंटर की सेंटअप परीक्षा में शामिल नहीं हो पायेंगे। इन विद्यार्थियों की स्कूल में पचहत्तर फीसदी उपस्थिति पूरी नहीं पाये हैं। इसीलिए शिक्षा विभाग ने यह फैसला किया है।

इतना ही नहीं, 9 वीं और 12 वीं तक के ढाई लाख से अधिक विद्यार्थियों का नामांकन भी रद कर दिया गया है। जबकि 9 वीं और 11 वीं के डेढ़ लाख से अधिक छात्र और छात्राओं का नामांकन रद्द किया गया है।


विभाग के अनुसार स्कूल में लगातार अनुपस्थिति रहने और पचहत्तर फीसदी उपस्थिति पूरा नहीं होने के कारण इन छात्रों का नामांकन रद्द कर दिया गया है। इस संबंध में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के सचिव प्रमोद कुमार ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को सूचना प्रेषित की है। 

सचिव के अनुसार इस संबंध मे सभी जिलों से सूची मांगी गयी है। इसके लिए स्कूलों को एक सप्ताह का समय दिया गया है। बोर्ड के अनुसार नौवीं और बारहवीं तक के ढ़ाई लाख से अधिक विद्यार्थियों का नामांकन रद्द कर दिया गया है। वहीं नौवीं और ग्यारहवीं के डेढ़ लाख से अधिक छात्र और छात्राओं का नामांकन रद्द किया गया है। इंटर की सेंटअप परीक्षा तीस अक्टूबर से छह नवंबर तक आयोजित की जायेगी। जबकि मैट्रिक की परीक्षा नवंबर के अंतिम सप्ताह में होगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS