ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
पूर्वी चम्पारण में मंगलवार को अपराह्न पौने तीन बजे तक मध्यम दर्जे के मेघ गर्जन के साथ बारिश संभावना
By Deshwani | Publish Date: 20/6/2023 1:17:57 PM
पूर्वी चम्पारण में मंगलवार को अपराह्न पौने तीन बजे तक मध्यम दर्जे के मेघ गर्जन के साथ बारिश संभावना

पटना। मौसम विभाग ने संभावना जतायी है कि मंगलवार को दिन में डेढ़ बजे से पौने तीन बजे तक पूर्वी चम्पारण में मेघ गर्जन से साथ बारिश होगी।

मौसम विभाग ने पूर्वी चम्पारण, पश्चिमी चम्पारण व सीतामढ़ी के कुछ हिस्सों में मध्यम दर्जे के मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना जातायी है। सीतामढ़ी में 1: 45 बजे से शाम 4: 45   बजे तक बारिश की संभावना जतायी गयी है।

 

मौसम विज्ञान केन्द्र पटना के अनुसार चश्चिम चम्पारण में दोपहर 12 बजे तक व पूर्वी चम्पारण में अपराह्न पौने 3 बजे तक मध्यम दर्जे के मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना जतायी है। इसी के साथ पूर्वी चम्पारण में लू की चपेट में आ रहे लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है।


मौसम विभाग ने अगले बहत्तर घंटों के दौरान पूरे राज्य में मॉनसून का प्रसार होने की संभावना जताई है। पूरबा हवा का प्रवाह तेज होने के कारण वातावरण में नमी की मात्रा बढ़ी है, जिससे मॉनसून सक्रिय हो गया है। लू से प्रभावित दक्षिण बिहार में 23 जून तक मॉनसून की बारिश शुरू होने की संभावना जताई गई है।  

 

जबकि आज भी रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, अरवल, गया, नवादा और जहानाबाद 


समेत दक्षिण बिहार के अधिकांश हिस्सों में लृ चलने का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है।




मौसम विज्ञान केन्द्र, पटना ने कहा है कि आज उत्तर बिहार के सभी जिलों में जबकि दक्षिण पूर्व बिहार के एक दो जिलों में वज्रपात और मेघ गर्जन की आशंका है। इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 


मौसम वैज्ञानिक के अनुसार अगले चौबीस घंटों के दौरान सीमांचल समेत सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर और कटिहार में कुछ जगहों पर बारिश की संभावना है। वहीं, सुपौल, अररिया और किशनगंज जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।






 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS