ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
बिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुई
By Deshwani | Publish Date: 30/5/2020 11:00:00 PM
बिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा,  30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुई

पटना। बिहार में कोविड-19 के संक्रमण के मामले को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है। लॉकडाउन अब 30 जून तक रहेगा।

 बिहार सरकार के गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने बताया कि केन्द सरकार की ओर से पांचवें चरण के लॉकडाउन के दिशानिर्देश राज्य में यथावत लागू होंगे।
 
प्रदेश में बेगूसराय में सर्वाधिक 32 नए मामलों के साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,692 हो गयी है। पिछले चैबीस घंटों के दौरान कोरोना के 191 नये मामले सामने आये हैं।  बेगूसराय के अलावा भागलपुर से 20, पूर्णिया से 14, शेखपुरा और किशनगंज से 7-7, जमुई और पटना से 4-4, सारण, भोजपुर, कटिहार और मुंगेर में 2-2 मरीज पाये गये हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में इस महामारी से अब तक 23 लोगों की मौत हुई हैं। जबकि एक हजार पांच सौ बीस संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।  
 
संक्रमण की बढ़ रही संख्या को देखते हुए पांचवे चरण के लॉकडाउन की बिहार सरकार ने घोषण की है। अपर सचिव अमिर सुभानी का कहना है कि राज्य सरकार ने सभी विभागों और क्षेत्रीय प्रशासन के अधिकारियों को गृह मंत्रालय के आदेश एवं दिशा-निर्दे शों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS