ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
सभी मजदूरों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित हो : मुकेश सहनी
By Deshwani | Publish Date: 19/4/2020 6:04:02 PM
सभी मजदूरों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित हो : मुकेश सहनी

पटना कोरोना संकट के दौरान बिहार के छात्र-छात्राएं तथा मजदूर दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं. इस दौरान उन्हें कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. वे आर्थिक संकट के साथ-साथ घर-परिवार से दूर होने के कारण संवेदनात्मक तथा मानसिक बेचैनी से भी जूझ रहे हैं. इस कठिन समय में जब सब अपने घरों में अपने परिवार के साथ है, दूसरे राज्यों में फंसे मजदूर तथा छात्र-छात्राएं घर-परिवार से दूर अकेलेपन के शिकार हैं. बिहार सरकार को उन्हें वापस के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने चाहिए. उक्त बातें विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी ने कही.

 
 
मुकेश सहनी ने कहा कि इस समय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कोटा में फंसे मजदूरों तथा छात्र-छात्राओं को बस भेजकर वापस घर लाने का पहल सराहनीय है. इस कदम का स्वागत है तथा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी दूसरे प्रदेशों में फंसे मजदूरों तथा छात्र-छात्राओं को वापस लाने की पहल करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि न मजदूरों तथा छात्र-छात्राओं को वापस अपने जिला लाकर इन्हें क्वारंटाइन में रखा जाए. घर के पास रहने से इनको कई तरह की मानसिक परेशानियों से भी सुरक्षित रखा जा सकता है. 
 
सन ऑफ मल्लाह ने कहा कि अमीर घरों के बच्चे विदेश से भारत आ गए. साथ ही विभिन्न जगहों पर फंसे सम्पन्न घरों के बच्चों को भी घर लाने की कोशिश जारी है. इसी तरह गरीब घरों के बच्चे तथा हजारों-हजार की संख्या में मजदूरों की सुरक्षित घर वापसी भी सुनिश्चित हो.
 
 
मुकेश सहनी ने कहा कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या हजारों की तादाद में बढ़ रही है. इस कारण 3 को लॉकडाउन खत्म होने की कोई गारंटी नहीं है. संक्रमण के तेज रहने की स्थिति में लॉकडाउन के आगे बढ़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा रहा है. अतः बिहार सरकार इसपर ध्यान रखे तथा अतिशीघ्र दिल्ली, मुम्बई, राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश, दक्षिण भारत के विभिन्न राज्यों तथा दूसरे सभी प्रदेशों में फंसे मजदूरों तथा छात्र-छात्राओं को वापस लाने के लिए सभी उपयुक्त कदम उठाए.
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS