ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
बाढ़ को लेकर गंभीर नहीं है राज्य सरकार : प्रेम कुमार
By Deshwani | Publish Date: 9/7/2017 6:57:10 PM
बाढ़ को लेकर गंभीर नहीं है राज्य सरकार : प्रेम कुमार

पटना, (हि.स.)| बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता डा. प्रेम कुमार ने कहा कि मानसून बिहार में दस्तक दे चुका है। पिछले एक सप्ताह से लगातार जारी बरसात के कारण सूबे की हर नदी अपने उफान पर है। गंगा, सोन, कोसी, गंडक, बूढ़ी गंडक आदि नदियों के जलस्तर में काफी वृद्धि हो रही है जिससे बाढ़ की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है।

नेता विपक्ष ने कहा कि सरकार बाढ़ को लेकर गंभीर नहीं दिख रही। बाढ़ पूर्व सरकारी तैयारियां विफल साबित हो रही हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में वर्षा होने से आम जनता की परेशानी और अधिक बढ़ गई है। नाव का अभाव है जिससे नाविक ओवरलोडिंग करने को मजबूर हैं जो हादसे को आमंत्रित कर रहे हैं । नावों पर ना तो किसी सुरक्षा मानक का ख्याल रखा जा रहा है और न ही सरकार द्वारा अतिरिक्त नावों की व्यवस्था की जा रही है।

डा. कुमार ने कहा कि राज्य सरकार के उदासीन रवैये के कारण जलस्तर बढ़ने से अब तक कई हादसे हो चुके हैं । विगत दिनों गंडक नदी के जलस्तर में उफान के कारण सारण तटबंध पर पानी का दबाव बढ़ गया। मधुबनी, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा सहित उत्तर बिहार के अधिकांश जिलों की नदियों में उफान के कारण कोसी के गर्भ में अवस्थित दर्जनों गांव बाढ़ से घिर गये हैं । कई गांव की ग्रामीण सड़कें डूब गई हैं, किन्तु राज्य सरकार किसी बड़े हादसें के इंतजार में है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS