ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
नेपाल
नेपाल किसी के खेल का मैदान नहीं: ज्ञानेंद्र
By Deshwani | Publish Date: 11/1/2017 4:56:22 PM

विजय कुशवाहा

Nepal
नेपाल किसी के खेल का मैदान नहीं: ज्ञानेंद्र

वीरगंज (नेपाल)

नेपाल के पूर्व राजा ज्ञानेंद्र ने कहा है कि नेपाल को किसी के खेल का मैदान नहीं बनने दिया जाएगा। भले ही उनकी सत्ता चली गई है, लेकिन देश और नेपाली जनता के प्रति उनकी जिम्मेवारी नहीं गई है। मौजूदा समय में देश के अस्तित्व व पहचान को बनाए रखना बेहद जरूरी है। यह तभी संभव है, जब पूरे देश में सामाजिक व सांम्प्रदायिक सदभाव के साथ-साथ एकता और प्यार का माहौल बनेगा। मंगलवार को काठमांडू में पूर्व राजा पृथ्वी नारायण साह के जन्मदिवस पर ज्ञानेंद्र ने यह बयान दिया। 
उन्होंने कहा कि यह सही है कि उन्होंने नारायण हिती पैलेस छोड़ दिया है, मगर इसका यह मतलब नहीं कि देश व यहां की जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारियां भी छोड़ दी है। उन्होंने कहा कि यह दुख की बात है कि नेपाल में आज राष्ट्रीय एकता, सामाजिक सदभाव और इसकी पहचान संकट में है। इससे मुझे काफी दुख है। अस्थिरता के कारण देश गरीबी की ओर बढ़ रहा है। इसलिए देश के विकास के लिए ऐसा माहौल खत्म होना चाहिए। उन्होंने देश के सभी नागरिकों से नेपाल का अस्तित्व बचाने व इसके विकास के लिए एकता को मजबूत करने का आह्वान किया। 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS