ब्रेकिंग न्यूज़
Motihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय किया
नेपाल
नेपाली लड़की को ले जा रहे मानव तस्कर को एस एस बी नें किया गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 12/4/2024 11:09:16 PM
नेपाली लड़की को ले जा रहे मानव तस्कर को एस एस बी नें किया गिरफ्तार

 रक्सौल/नेपाल अनिल कुमार। बॉर्डर पर तैनात एसएसबी मानव तस्कर रोधी इकाई नें नेपाली लड़की को ले जा रहे मानव तस्कर को  गिरफ्तार किया है। साथ ही उक्त लड़की को रिस्कयू किया है। यह कार्य मिशन निर्भया के अंतर्गत मानव तस्करी की रोकथाम करने के अंतर्गत हुआ है। बता दें कि इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा को सूचना मिली थी कि नेपाल से मैत्री पुल के रास्ते मानव तस्कर कुछ नाबालिग लड़कीयों को भारत में ले जाने की तैयारी में है। इसलिए मैत्री पुल पर सतर्कता से ध्यान दिया जाने लगा। इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा के नेतृत्व में चल रही जांच के कुछ देर बाद हवलदार अरविंद द्विवेदी ने संदेह के आधार पर एक व्यक्ति जो एक नेपाली लड़की को साथ ले जा रहा था उसको रोक कर पूछताछ की। व्यक्ति ने बताया कि वह लड़की उसकी पत्नी है। लड़की की मांग में  सिंदूर देख कर व्यक्ति की बात सही लगी। लेकिन जब लड़की की काउंसलिंग हुई तो दोनों के बयान में काफी भिन्नता पाई गई। 

 
 
 
 
 
सम्भावित मानव तस्करी मामले को संज्ञान में लेते हुए और भाषा की समस्या को लेकर माइती नेपाल ‌एन.जी.ओ को बुला कर नेपाली लड़की की काउंसलिंग की गई तो लड़की ने बताया कि फोन व सोशल मीडिया के माध्यम से उक्त व्यक्ति ने लड़की से दोस्ती करने की  कोशिश की और उसकी दोस्ती में पड़ गयी। मामले की सच्चाई जानने के लिए जब दोनों से अलग अलग गहनता से पूछताछ की गई तो पता चला कि अभियुक्त मोहम्मद मंजूर आलम खान की दूसरी शादी सुनैना नाम की लड़की से तय हो रखी है। जबकि पहली पत्नी निशा से उसने तलाक़ की बात होने की बात बताई और जब कुछ कागज या सबूत दिखाने को कहा गया तो वो स्पष्ट उत्तर नहीं दे पाया। पीड़ित लड़की ने बताया कि मोहम्मद मंजूर आलम खान ने मुझसे शादी करने का वादा कर भगा ले जा रहा था और इसको अभियुक्त की पहली पत्नी के तलाक होने और दूसरी शादी तय होने के बारे में कोई भी जानकारी भी नहीं है। 
 
 
 
 
जब लड़की के परिवार वालों से फोन द्वारा सम्पर्क किया गया तो उनको इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं थी। मौके पर  इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा मुख्य आरक्षी सामान्य अरविंद द्विवेदी आरक्षी पम्मी मिश्रा, आरक्षी सबीना खातून, आरक्षी स्वप्ना एस, आरक्षी स्वाति ठाकुर, माइती नेपाल बीरगंज नेपाल से अनिशा गौतम सीता क्षेत्रि आदि मौजूद रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS