ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
नेपाल
नेपाल चुनाव : पहले चरण में 705 उम्मीदवार आजमाएंगे भाग्य
By Deshwani | Publish Date: 26/10/2017 5:45:33 PM
नेपाल चुनाव : पहले चरण में 705 उम्मीदवार आजमाएंगे भाग्य

काठमांडू, (हि.स.)। नेपाल में हो रहे संसदीय और विधानसभाओं के प्रथम चरण के चुनावों के लिए कुल 705 प्रत्याशी बच गए हैं। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर थी। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 

विदित हो कि नेपाल में प्रथम चरण के चुनाव 26 नवम्बर को होने वाले हैं और इसके लिए कुल 803 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरा था, जिनमें 98 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। पहले चरण में नेपाल के 32 जिलों में संसदीय और विधानसभा की सीटों पर चुनाव होंगे। हालांकि चुनाव आयोग के प्रवक्ता नवराज धकाल ने कहा कि उम्मीदवारों की संख्या बदल सकती है, क्योंकि आयोग अब भी जिलों से आंकड़ा जुटा रहा है।

 

चुनाव पैनेल ने नामांकन वापस लेने के लिए 25 अक्टूबर को दस बजे से एक बजे तक की समय सीमा निर्धारित की थी। जानकारी के मुताबिक, प्रमुख राजनीतिक दलों - नेपाली कांग्रेस, सीपीएन-यूएमएल और सीपीएन-माओवादी सेंटर के विद्रोही उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापस ले लिए, क्योंकि सापेक्षकि पार्टियों ने उन्हें कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी थी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS