ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
राष्ट्रीय
9वें पी20 शिखर सम्मेलन से पहले कल ‘मिशन लाइफ पर संसदीय फोरम’ की बैठक होगी
By Deshwani | Publish Date: 11/10/2023 10:41:59 PM
9वें पी20 शिखर सम्मेलन से पहले कल ‘मिशन लाइफ पर संसदीय फोरम’ की बैठक होगी

दिल्ली दुनिया भर के सांसद 12 अक्टूबर, 2023 को नई दिल्ली में लाइफ पर संसदीय फोरम  (पर्यावरण के लिए जीवन शैली) की बैठक में सतत जीवन शैली को आगे बढ़ाने और जलवायु परिवर्तन की समस्‍या से निपटने की रणनीतियों पर विचार-विमर्श करने के लिए एकजुट हो रहे हैं। ‘मिशन लाइफ पर फोरम’ की बैठक दरअसल दो दिवसीय जी20 संसदीय अध्यक्ष शिखर सम्मेलन (पी20 शिखर सम्मेलन) के 9वें संस्करण से पहले आयोजित की जाएगी। पी20 शिखर सम्मेलन 13-14 अक्टूबर, 2023 के दौरान यशोभूमि, द्वारका, नई दिल्ली में नवनिर्मित इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर (आईआईसीसी) में आयोजित किया जाएगा। जून 2022 में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किया गया ‘लाइफ’ जन आंदोलन एक विश्वव्यापी प्रयास है जो सतत जीवन शैली की हिमायत करने और हमारे पर्यावरण के संरक्षण के लिए समर्पित है।

 
 
 
 
 
 
‘लाइफ’ पर संसदीय फोरम का विशेष महत्व है, जो सांसदों के लिए अपनी-अपनी अंतर्दृष्टि का आदान-प्रदान करने और सतत जीवनयापन को बढ़ावा देने वाले सफल दृष्टिकोण को साझा करने के लिए एक विशेष प्लेटफॉर्म के रूप में कार्य करता है। इसके अलावा, यह ‘लाइफ’ जन आंदोलन और इसके प्रमुख उद्देश्यों के बारे में जागरूकता बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
 
 
 
 
 
 
श्री आर्थर सेसर परेरा डी लीरा, चैंबर ऑफ डेप्युटीज के अध्यक्ष, ब्राजील; माननीय सर लिंडसे हॉयल, हाउस ऑफ कॉमन्स, ब्रिटेन के अध्यक्ष; माननीय डॉ. अशेबिरी गायो, पैन अफ़्रीकी संसद के कार्यवाहक अध्यक्ष; माननीया सुश्री एना लिलिया रिवेरा रिवेरा, सीनेट की अध्यक्ष, मेक्सिको; माननीय श्री किम जिन-प्यो, नेशनल असेंबली के अध्यक्ष, कोरिया गणराज्य; माननीय श्री अमोस मासोंडो, नेशनल काउंसिल ऑफ प्रोविंसेज के अध्यक्ष, दक्षिण अफ्रीका; माननीय श्री शेख अब्दुलमलिक अब्दुल्ला अल खलीली, सरकारी परिषद के अध्यक्ष, ओमान;  माननीय श्री दुआर्ते पाचेको, अध्यक्ष, अंतर-संसदीय संघ शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए आज पहुंच गए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS