ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
राष्ट्रीय
24 फुटवियर उत्पादों के लिए 1 जुलाई से भारतीय मानक ब्यूरो, BIS लाइसेंस आश्वयक
By Deshwani | Publish Date: 20/6/2023 1:55:17 PM
24 फुटवियर उत्पादों के लिए 1 जुलाई से भारतीय मानक ब्यूरो, BIS लाइसेंस आश्वयक

नई दिल्ली। अगले महीने यानी जुलाई की पहली तारीख से 24 फुटवियर उत्पादों के लिए भारतीय मानक ब्यूरो, बीआईएस लाइसेंस अनिवार्य होगा। यहां बता दें कि BIS का पूराना नाम ISI था।


नई दिल्ली में मीडिया को संबोधित करते हुए आज BIS के महानिदेशक प्रमोद कुमार तिवारी ने फुटवियर और अन्य उत्पादों के लिए सरकार द्वारा हाल ही में जारी किए गए गुणवत्ता नियंत्रण आदेशों के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा, चमड़े और अन्य सामग्रियों से बने फुटवियर के अंतर्गत आने वाले 24 फुटवियर उत्पादों के लिए गुणवत्ता नियंत्रण आदेश इस साल की पहली जुलाई से लागू हो जाएंगे। श्री तिवारी ने कहा कि उत्पादों के निर्माण, आयात या बिक्री के लिए बीआईएस लाइसेंस अनिवार्य होगा।


उन्होंने कहा कि लघु और सूक्ष्म उद्योगों के लिए अनुपालन को सुविधाजनक बनाने के लिए कार्यान्वयन की तिथि अगले वर्ष 1 जनवरी होगी। श्री तिवारी ने कहा कि सरकार ने हाल ही में सर्टिफाइड स्टार्ट-अप और सूक्ष्म उद्यम इकाइयों के लिए गुणवत्ता नियंत्रण आदेशों के तहत फुटवियर उत्पादों के परीक्षण शुल्क में 80 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की थी। 


श्री तिवारी ने कहा कि फुटवियर उत्पादों के मानक, गुणवत्ता और प्रामाणिकता सुनिश्चित करने के लिए व्यापार और उद्योग निकायों, उपभोक्ता संगठनों और विभिन्न हितधारक समूहों के प्रतिनिधियों के परामर्श से तैयार किए जाते हैं। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS