ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
राष्ट्रीय
आरपीएफ ने आजादी का अमृत महोत्सव मनाया
By Deshwani | Publish Date: 2/7/2022 10:43:02 PM
आरपीएफ ने आजादी का अमृत महोत्सव मनाया

दिल्ली। भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष, आजादी का अमृत महोत्सव को यादगार बनाने के लिए भारत के स्वतंत्रता संग्राम की गाथा को सम्मानित करते हुए पूरा देश उत्सव मना रहा है। दुनिया भर के लोग विभिन्न क्रियाकलापों और कार्यक्रमों के माध्यम से भारत के अदम्य  उत्साह और सुनिश्चित भविष्य के लक्ष्य तक पहुंचने में इस महत्वपूर्ण उपलब्धि का स्मरण कर रहे हैं। आरपीएफ भी 1 जून से इस उत्सव को मना रहा है, जो 14 अगस्त (75 दिन) तक चलेगा।

 




आजादी का अमृत महोत्सव के उत्सव के एक हिस्से के रूप में, देश भर के 75 विभिन्न स्थानों से आरपीएफ के कार्मिकों द्वारा मोटरसाइकिल रैलियों को 01.07.2022 को झंडी दिखाकर रवाना किया गया। यह रैली 16 स्थानों पर उनके जोनल मुख्यालय की ओर जाएगी और वहां से वे भारत के स्वतंत्रता आंदोलन से संबंधित 4 प्रतिष्ठित स्थानों यानी उत्तर में जलियांवाला बाग, अमृतसर, पूर्व में भितिहारवा आश्रम, चंपारण, दक्षिण में हुसैन सागर झील, हैदराबाद और पश्चिम में साबरमती आश्रम, अहमदाबाद की ओर बढ़ेगी। इन जगहों से आगे बढ़ते हुए मोटरसाइकिल रैली का समापन दिल्ली में होगा।
 



आरपीएफ स्वतंत्रता संग्राम में योगदान के लिए आभार व्यक्त करने के उद्देश्य से पूरे भारत में स्वतंत्रता सेनानियों या उनके परिवारों के सदस्यों को सम्मानित कर रहा है। रेल में यात्रा करते समय सुरक्षा और सुरक्षा जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए देश के कोने-कोने में मोबाइल वीडियो वाल को ले जाया जा रहा है। उनका उपयोग आरपीएफ की उपलब्धियों और सेवा के प्रति दृढ़ संकल्प को दर्शाने के लिए भी किया जा रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS