ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
राष्ट्रीय
‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय द्वारा फूड प्रोसेसिंग सप्ताह का आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 11/9/2021 9:51:36 PM
‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय द्वारा फूड प्रोसेसिंग सप्ताह का आयोजन

दिल्ली देश की आज़ादी के 75 वर्षों के उपलक्ष्य में भारत सरकार द्वारा मनाए जा रहे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ की एक कड़ी के रूप में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय द्वारा 6 सिंतबर 2021 से 12 सिंतबर 2021 तक फूड प्रोसेसिंग सप्ताह मनाया जा रहा है। जिसके तहत मंत्रालय द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। 

 
 
 
 
 
मंत्रालय द्वारा इसी क्रम में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग क्षेत्र में उद्यमियों के सशक्तिकरण के लिए उत्तर प्रदेश राज्य में स्वयं सहायता समूह के 135 सदस्यों के लिए एसआरएलएम की जिला परियोजना प्रबंधन इकाई (डीपीएमयू) को 43.20 लाख रुपये की सीड कैपिटल की राशि आज हस्तांतरित की गई।
 
 
 
साथ ही, ‘एक जिला एक उत्पाद’ के तहत मंत्रालय’ व पशुपालन एवं डेयरी विभाग (भारत सरकार) द्वारा दूध प्रसंस्करण व मूल्य संवर्धन पर आधारित राष्ट्रीय वेबिनार का आज आयोजन किया गया। 'आत्मनिर्भर उद्यम की कहानी' श्रृंखला में पीएमएफएमई योजना के लाभार्थी और गजानन एग्रो इंडस्ट्रीज़ के उद्यमी ‘गौरव अशोक महेत्तर’ की सफलता की कहानी को मंत्रालय के सोशल मीडिया मंचों पर प्रकाशित किया गया।
 
 
 
इसके अतिरिक्त, फूड प्रोसेसिंग सप्ताह के तहत मंत्रालय के तमाम सोशल मीडिया मंचों पर मंत्रालय द्वारा चलाए जा रहे प्रसंस्कृत उत्पाद पर आधारित जागरूकता अभियान के अंतर्गत खाने की बर्बादी से बचने से सबंधित वीडियो को भी जारी किया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS