ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
राष्ट्रीय
रेल पार्सल विस्फोट मामले की जांच करने एनआईए की टीम दरभंगा पहुंची, यूपी के दो संदिग्धों से हो रही पूछताछ
By Deshwani | Publish Date: 26/6/2021 2:58:28 PM
रेल पार्सल विस्फोट मामले की जांच करने एनआईए की टीम दरभंगा पहुंची, यूपी के दो संदिग्धों से हो रही पूछताछ

दरभंगा। दरभंगा रेलवे जंक्शन पर पिछले दिनों हुए पार्सल विस्फोट की जांच आतंकवाद निरोधक एजेंसी, एनआईए ने शुरू कर दी है। जांच के लिए एनआईए की तीन सदस्यीय टीम दरभंगा पहुंची है। इस विस्फोट के पीछे आतंकवादी संगठनों का हाथ होने की आशंका पर ही इस विस्फोट को एनआईए को सौंपा गया है।

 

दूसरी तरफ खबरों से मिल रही जानकारी के अनुसार कि इस विस्फोट के मामले में यूपी के शामली से भी दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। उनसे गहन पूछताछ की जा रही है। बीते 17 जून को दरभंगा जंक्शन पर कपड़े की एक गांठ में रखी शीशी से यह विस्फोट हुआ था। उसके बाद से ही सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए थे।


 इधर एनआईए की टीम ने दरभंगा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और साक्ष्य को एकत्र किया। बाद में टीम ने मिथिला क्षेत्र के आईजी अजिताभ कुमार और एसएसपी बाबू राम से मुलाकात की और घटना की विस्तृत जानकारी ली।
 
खबरों के अनुसार विस्फोट के तार कई राज्यों से जुड रहे हैं। बिहार के साथ उत्तर प्रदेश और तेलंगाना राज्य की एटीएस ने एनआईए को इस मामले से जुड़ी जानकारियां दी हैं। गृह मंत्रालय से भी मामले से जुड़ी रिपोर्ट भी साझा की गयी है। इधर, विस्फोट मामले में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के शामली से दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

17 जून को  दरभंगा जंक्शन पर हुआ था धमाका-
बता दें कि 17 जून 2021 को दरभंगा जंक्शन पर कपड़े की एक गांठ में रखी एक शीशी से विस्फोट हुआ था। यह पार्सल तेलंगाना के सिकंदराबाद स्टेशन से बुक हुआ था। जिसे दरभंगा में मो. सुफियान नाम के व्यक्ति को डिलीवर किया जाना था। इस मामले की तफ्तीश जारी है।
 
 
लिहाजा अब तक कोई ठोस परिणाम सामने नहीं आया है। इस बीच मामले की फॉरेंसिक साइंस लैब FSL की जांच पूरी हो चुकी है। FSL द्वारा ATS बिहार को सौंपी जांच रिपोर्ट के मुताबिक केमिकल विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था। यह एक केमिकल बम थाञ कपड़े की गांठ में और पार्सल स्टेशन पर उतर जाने की वजह से यह विस्फोट बड़ा रूप नहीं ले सका।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS