ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
राष्ट्रीय
कोयला खदान नीलामी प्रक्रिया को जबर्दस्‍त प्रतिक्रिया मिली: कोयला मंत्रालय
By Deshwani | Publish Date: 18/5/2021 11:24:15 PM
कोयला खदान नीलामी प्रक्रिया को जबर्दस्‍त प्रतिक्रिया मिली: कोयला मंत्रालय

दिल्ली कोयला मंत्रालय ने कहा है कि इस वर्ष 25 मार्च को शुरू हुई कोयला खदान नीलामी प्रक्रिया को जबर्दस्‍त प्रतिक्रिया मिली है। मंत्रालय ने कहा है कि इसका पता इस बात से चलता है कि बोली लगाने वालों ने आज तक लगभग पचास खदान आधारित निविदा दस्‍तावेज खरीदे हैं। 

 
 
 
 
मंत्रालय ने कहा है कि बहुत से अन्‍य प्रत्‍याशित बोली कर्ता भी नीलामी पोर्टल से निविदा दस्‍तावेज खरीदने और पंजीकरण कराने की प्रक्रिया में लगे हुए हैं।
 
 
 
कोयला मंत्रालय ने कहा है कि विभिन्‍न राज्‍यों में जारी लॉकडाउन के हटने के बाद बोली लगाने वालों के द्वारा खदान वाले स्‍थान पर जाकर निरीक्षण करने को देखते हुए निविदा दाखिल करने की तिथि बढ़ा दी गई है।
 
 
 
 
यह कोयले की बिक्री के लिए कोयला खदानों की नीलामी का दूसरा चरण है, जो भारतीय कोयला क्षेत्र को उदारीकरण प्रदान करता है। मंत्रालय ने कहा है कि इससे कार्य क्षमता, प्रतिस्‍पर्धा और निजी क्षेत्र की सहभागिता बढ़ेगी। साथ ही कोयला बाजार का विकास होगा, आर्थिक वृद्धि होगी और रोजगार सृजन होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS