ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
राष्ट्रीय
दिल्ली में उसकी पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहुंची
By Deshwani | Publish Date: 27/4/2021 8:25:59 PM
दिल्ली में उसकी पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहुंची

दिल्ली भारतीय रेल देश के विभिन्न हिस्सों में तरल मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति को निरंतर जारी रखे हुए है। अभी तक 10,000 किलोमीटर (खाली और भरी स्थितियों में) से ज्यादा दूरी कवर करके 26 टैंकरों के माध्यम से 6 ऑक्सीजन एक्सप्रेस में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली को 450 मीट्रिक टन की आपूर्ति की जा चुकी है।

 
 
 
 
वर्तमान में, एक अन्य ऑक्सीजन एक्सप्रेस जबलपुर के रास्ते बोकारो से भोपाल के लिए चल रही है। यह ट्रेन 6 टैंकरों में 64 मीट्रिक टन तरल मेडिकल ऑक्सीजन लेकर आ रही है, जिससे भोपाल और जबलपुर शहरों के माध्यम से मध्य प्रदेश की ऑक्सीजन की मांग पूरी होगी।
 
 
लखनऊ से एक अन्य खाली रैक बोकारो पहुंच गई है, जो उत्तर प्रदेश को ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए ऑक्सीजन टैंकरों का एक अन्य सेट लेकर आएगी।
 
दिल्ली में आज सुबह उसकी पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस 70 मीट्रिक टन से ज्यादा तरल मेडिकल ऑक्सीजन लेकर पहुंची।
 
 
अभी तक, अनंतिम अनुमान के मुताबिक, भारत रेल ने उत्तर प्रदेश को 202 मीट्रिक टन, महाराष्ट्र को 174 टन और दिल्ली को 70 मीट्रिक टन की आपूर्ति की है। मध्य प्रदेश को अगले 24 घंटों में 64 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिल जाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS