ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
राष्ट्रीय
राज्यसभा चुनाव: 'आप' में फिर उठी बाहरी को राज्यसभा भेजने की मांग
By Deshwani | Publish Date: 1/1/2018 2:57:39 PM
राज्यसभा चुनाव: 'आप' में फिर उठी बाहरी को राज्यसभा भेजने की मांग

नई दिल्ली, (हि.स.)। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) में राज्यसभा (उच्चसदन) की तीन सीटों पर तकरार फ़िलहाल थमती नजर नहीं आ रही। हालांकि पार्टी सूत्रों के अनुसार केन्द्रीय नेतृत्व ने संजय सिंह के नाम पर आखिरी मोहर लगा दी है। वहीं अन्य दो सीटों पर पार्टी के एक धड़े ने फिर से बाहर के व्यक्तियों को भेजने की मांग रखी है ताकि पार्टी में असंतोष को खत्म किया जा सके। 
सूत्र के अनुसार, राजधानी के लोकप्रिय वकील और एक पूर्व बैंकर के नाम संभावित उम्मीदवारों में शामिल किए गए हैं। चांदनी चौक से आप विधायक अलका लांबा ने उच्च सदन में किसी महिला को भेजे जाने की मांग करते हुए पूर्व बैंकर मीरा सान्याल का समर्थन किया है। अलका लांबा ने ट्वीट कर कहा, 'वह (सान्याल) एक पूर्व बैंकर हैं और अर्थव्यवस्था की विशेषज्ञ हैं। उनका राज्यसभा में होना मेरी पार्टी के साथ-साथ देश के लिए भी बहुत जरूरी है।' 
दूसरी ओर, लम्बे समय से उम्मीद लगाए बैठे डॉ कुमार विश्वास को पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल के साथ हुए मतभेदों की वजह से अब उनका राज्यसभा में जाना मुश्किल है। विश्वास के नाम पर आम सहमति नहीं बनने का कारण उन पर ज्यादातर पार्टी नेताओं का अविश्वास बताया जा रहा है। हाल ही में 29 दिसम्बर को कुमार विश्वास के समर्थकों ने पार्टी मुख्यालय पर धरना देकर उन्हें राज्यसभा में भेजे जाने की मांग की थी। इस पर आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया था कि पार्टी मुख्यालय में डेरा डालने वालों में 80 प्रतिशत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता थे। उल्लेखनीय है कि तीन राज्यसभा सीटों के लिए 16 जनवरी को चुनाव होने हैं। 
वहीं पार्टी के दोनों वरिष्ठ नेता आप संयोजक एवं मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया फ़िलहाल सपरिवार अण्डमान-निकोबार में नववर्ष की छुट्टियां मनाने में व्यस्त है। इसके चलते तीनों सीटों की आधिकारिक घोषणा आगामी तीन दिनों में होगी। राज्यसभा प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम फैसला 'आप' की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक में ही होगा। इसके बाद ही इसकी आधिकारिक घोषणा होगी की कौन तीन व्यक्ति पार्टी की तरफ से उच्च सदन में जाएंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS