ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
राष्ट्रीय
एनआईए ने जाकिर नाइक को किया भगोड़ा घोषित
By Deshwani | Publish Date: 29/7/2017 2:03:54 PM
एनआईए ने जाकिर नाइक को किया भगोड़ा घोषित

नई दिल्ली, (हि.स.)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने विवादित इस्लामिक विचारक ज़ाकिर नाइक को ‘भगोड़ा अपराधी’ घोषित कर दिया है। इससे पहले 19 जुलाई को मुंबई स्थित क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय ने भी कार्रवाई करते हुए जाकिर नाइक का पासपोर्ट रद्द कर दिया था। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आतंकी नेटवर्क और गतिविधियों के लिए वित्तीय मदद पहुंचाने के सिलसिले में एनआईए को नाइक की तलाश है। उसने इसी मामले में इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के संस्थापक नाइक को ‘भगोड़ा अपराधी’ घोषित किया है। अब ज़ल्द ही सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत उसकी संपत्तियां ज़ब्त करने की कार्रवाई भी शुरू की जाएगी। 
उल्लेखनीय है कि पिछले साल कुछ आतंकियों ने सुरक्षा एजेंसियों से पूछताछ के दौरान माना था कि उन्होंने ज़ाकिर नाइक की तक़रीरें सुनने के बाद जिहाद के रास्ते पर आगे बढ़ने का फैसला किया था। इस ख़ुलासे के बाद एक जुलाई 1916 को नाइक भारत से फरार हो गया था। केंद्र सरकार ने उसके संगठन को भी ‘ग़ैरकानूनी संगठन’ घोषित कर दिया था। इसके साथ ही सरकार ने मामले की जांच एनआईए को सौंप दी थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS