ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
राष्ट्रीय
नीतीश की घर वापसी से नाराज, जेडीयू की केरल इकाई ने तोड़ा नाता
By Deshwani | Publish Date: 27/7/2017 6:29:43 PM
नीतीश की घर वापसी से नाराज, जेडीयू की केरल इकाई ने तोड़ा नाता

 नई दिल्ली, (हि.स.)। बिहार में नीतीश कुमार के भाजपा के सरकार गठन के साथ ही दिल्ली में पार्टी का घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। शरद यादव खेमे के कांग्रेस का दामन थामने के संकेत के बीच जदयू की केरल इकाई ने पार्टी से नाता तोड़ने का ऐलान कर दिया है। 

जनता दल-युनाइटेड (जेडीयू) की केरल इकाई के प्रमुख व राज्यसभा के सदस्य वीरेंद्र कुमार ने संवाददाताओं से कहा, ‘वह फासीवादी शक्तियों के खिलाफ लड़ाई में उच्च सदन से इस्तीफा देने के लिए भी तैयार हैं। उन्होंने कहा, ‘इसकी जो भी कीमत होगी, हम चुकाने के लिए तैयार हैं। वीरेंद्र कुमार ने कहा कि ‘हमें जेडीयू का राजग के साथ गठबंधन स्वीकार नहीं है और नीतीश कुमार के साथ हमारे संबंध समाप्त हो चुके हैं। यह चौंकाने वाला है कि नीतीश कुमार राजग में शामिल हो गए। हम सभी ने सोचा था कि वह फासीवादी प्रवृत्तियों के खिलाफ जंग करेंगे लेकिन वह अब इसका एक हिस्सा बन गए हैं।
उन्होंने उम्मीद जताई कि जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव और बिहार में पार्टी के विधायक नीतीश कुमार के निर्णय को स्वीकार नहीं करेंगे। वीरेंद्र कुमार ने कहा, ‘मैं शरद यादव और जदयू विधायकों को फोन कर कहूंगा कि वे कहें कि हम इसे स्वीकार नहीं करते हैं।
इससे पहले महागठबंधन तोड़ जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार के भाजपा के सहयोग से बिहार में सरकार बनाने के फैसले से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने नाराजगी साफ कर दी थी। एक ओर जहां पार्टी नेता जेडीयू से राज्यसभा सांसद अली अनवर अंसारी के खुलकर विऱोध जताया है वहीं जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव यादव भी इस फैसले से नाराज हैं। 
इसके बाद शरद यादव ने बिहार में जेडीयू-भाजपा के सरकार गठन के बाद यहां दिल्ली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। साथ ही उन्होंने अपने घर पर शाम 5 बजे से बैठक बुलाई है। इसमें शामिल होने वालों में राज्यसभा सांसद अली अनवर अंसारी, सांसद वीरेंद्र कुमार, अरुण सिंहा, जावेद रजा इत्यादि नेता पहुंचे हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS