ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
राष्ट्रीय
जनता की समस्याओं के समाधान के लिए उत्तर रेलवे ने गठित की सांसदों की समिति
By Deshwani | Publish Date: 16/6/2017 8:11:08 PM
जनता की समस्याओं के समाधान के लिए उत्तर रेलवे ने गठित की सांसदों की समिति

 नई दिल्ली, (हि.स.)। उत्‍तर रेलवे ने अपने सभी पांच मंडलों में सांसदों की एक मंडलीय समिति का गठन किया है ताकि जनता की समस्‍याओं के त्‍वरित समाधान के साथ-साथ नागरिकों की आकांक्षाओं और मांगों से संबंधित सुझावों को प्राथ‍मिकता के आधार पर पूरा किया जा सके और उनके सुझाव लिए जा सकें।

उत्‍तर रेलवे के दिल्‍ली मंडल ने अपने क्षेत्राधिकार में आने वाले सांसदों और विधायकों के साथ शुक्रवार को यहां आयोजित बैठक में इस समिति का गठन किया। बैठक में केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान, केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन, विदेश राज्‍यमंत्री जनरल वी. के. सिंह, सांसद मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधूड़ी, डॉ उदित राज, मनोज तिवारी, रमेश चन्‍द्र कौशिक, राजेन्‍द्र अग्रवाल, हुकुम सिंह, बलविन्‍द्र सिंह भुन्‍डर के साथ-साथ राघव लखनपाल के प्रतिनिधि उपस्थित थे। 
उत्‍तर रेलवे के महाप्रबन्‍धक आर. के. कुलश्रेष्‍ठ ने रेलवे द्वारा यात्रियों को दी जा रही सुविधाओं और सहूलियतों का उल्‍लेख किया। वहीं अतिथियों ने अपने-अपने क्षेत्र की आम जनता से जुड़ी रेल विकास संबंधी मांगों को रेखांकित किया। इसके अंतर्गत रोड-ओवर-ब्रिज, रेलवे फाटकों के स्‍थान पर सीमित ऊँचाई वाले सब-वे, स्‍टेशनों पर रेलगाड़ियों को अतिरिक्त ठहराव, स्‍टेशनों का विकास, यात्री सुविधाओं इत्‍यादि पर चर्चा की गई और यात्री सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए सुझाव दिए गए। 
रेल प्रशासन ने विभिन्‍न मांगों पर विस्‍तृत नोट तैयार किए और आश्‍वासन दिया कि इन मांगों को प्राथमिकता के आधार पर देखा जायेगा और इन पर किए गए विचार-विमर्श व सुझाव मत्रियों और सांसदों को भेजे जायेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS