ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
राष्ट्रीय
गरीब, किसान की सरकार है मोदी सरकार : कृषि मंत्री
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2017 6:51:33 PM
गरीब, किसान की सरकार है मोदी सरकार : कृषि मंत्री

 भुवनेश्वर,  (हि.स.)। गंजाम जिला, ओडिशा के बदखेमुंडी हाई स्कूल, दिगापहंडी में आयोजित सबका साथ, सबका विकास सम्मेलन को संबोधित करते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ग़ांव, गरीब एवं किसान की सरकार है। हमनें तीन साल गरीबों एवं किसानों के लिए काम किया है एवं नोटबंदी कर कालेधन पर प्रहार करने का भी काम मोदी सरकार ने किया है। 

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना एवं प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई, सॉयल हेल्थ कार्ड, राष्ट्रीय कृषि वानिकी, मधुमक्खी पालन, राष्ट्रीय गोकुल मिशन, नीली क्रांति, मूल्य स्थिकरण फंड एवं बाजार हस्तक्षेप योजना आदि गरीबों एवं किसानों के लिए चलाई हैं। किसानों के लिए बीज से बाजार तक मिलने वाली सहायता को तेज किया है। 

कृषि मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि हमारी सभी योजनाएं राज्यों के माध्यम से चलती हैं एवं मुझे पूरा विश्वास है कि सभी राज्य सरकारें इन योजनाओं की गति को तेज करेंगी। सिंह ने कहा कि सरकार कृषि के बजट में ना सिर्फ वृद्धि कर रही है बल्कि खर्चे की गति को भी इस वर्ष और तेज किया है। बजट प्रावधान का कुशल खर्चा एवं बजटीय प्रावधानों में उत्तरोत्तर वृद्धि भारत सरकार ने की है तथा राज्य भी बजटीय प्रावधान बढ़ाये एवं क्रियान्वन की गति तेज करें तो निश्चित रूप से गरीबों एवं किसानों का भविष्य बेहतर होगा।

कृषि मंत्री ने दावे के साथ कहा कि वर्ष 2022 तक किसानों की आय निश्चित रूप से दोगुनी होगी। इस अवसर पर कृषि मंत्री ने कहा कि देश पर 70 वर्षो तक जिन लोंगो ने राज किया है एवं विसंगतिया उत्पन्न की हैं, हम उन सभी विसंगतियों का सामना भी कर रहे हैं एवं देश के गरीबों व किसानों के सुनहरे भविष्य को बनाने के लिए भी प्रतिबद्धता से काम कर रहे हैं।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS