ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
जरूर पढ़े
PF खाताधारकों के लिए बड़ी राहत, दूसरी बार नॉन-रिफंडेबल कोविड एडवांस का लाभ उठा सकेंगे
By Deshwani | Publish Date: 31/5/2021 5:40:17 PM
PF खाताधारकों के लिए बड़ी राहत, दूसरी बार नॉन-रिफंडेबल कोविड एडवांस का लाभ उठा सकेंगे

दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान अपने  सब्सक्राइबर्स को राहत देने के लिए नया ऐलान किया है. अब आप अपने PF अकाउंट से दूसरी बार नॉन-रिफंडेबल (गैर-वापसी) Covid-19 एडवांस का लाभ उठा सकते हैं. महामारी के दौरान लोगों की वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए स्पेशल क्लीयरेंस का प्रावधान पहली बार मार्च, 2020 में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत किया गया था. 




एक बार फिर कर्मचारी भविष्य निधि संगठन कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच सब्सक्राइबर्स को राहत देने के लिए अहम फैसला लिया है. सब्सक्राइबर्स दूसरी बार भी नॉन-रिफंडेबल कोविड एडवांस का फायदा उठा सकेंगे. पिछले साल दी गई सुविधा के नियमों के मुताबिक सब्सक्राइबर अपने पीएफ खाते में जमा राशि का 75 प्रतिशत या तीन महीने की सैलरी (बेसिक और DA) के बराबर राशि में से जो कम हो उसके बराबर राशि की निकाल सकते थे.




श्रम और रोजगार मंत्रालय  द्वारा दी गई जानकारी मुताबिक पिछले साल अपने PF खाते से एडवांस निकाल चुके सदस्य एक बार फिर एडवांस निकाल सकते हैं. मंत्रालय के मुताबिक कोरोना संकट के साथ साथ ब्लैक फंगस के असर को देखते हुए इस राहत का ऐलान किया गया है.
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS