ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
रक्सौल: सुरक्षित शनिवार को बच्चों ने सीखा सड़क दुर्घटना से बचाव के उपाय
By Deshwani | Publish Date: 28/10/2023 10:50:36 PM
रक्सौल: सुरक्षित शनिवार को बच्चों ने सीखा सड़क दुर्घटना से बचाव के उपाय

रक्सौल अनिल कुमार। आदापुर प्रखंड क्षेत्र के भवानीपुर पंचायत अंतर्गत राजकीय नवसृजित प्राथमिक विद्यालय सोनारटोला चैनपुर में बैगलेश डे शनिवार को स्कूली बच्चों को मुख्यमंत्री विद्यालय सुरक्षा कार्यक्रम के तहत सड़क दुर्घटना एवं बचाव से संबंधित जानकारियां दी गयी। बता दें कि स्कूली बच्चों में जेब्रा क्रॉसिंग की समझ विकसित की गयी। उन्हें लाल, पीली एवं हरी बत्तियों से क्रमशः रुको, देखो और चलो की बोध कराया गया। बच्चे विभिन्न गाड़ियों के रुप में चलते हुए ट्रैफिक नियमों का पालन कर रहे थे। ट्रैफिक पुलिस का कार्य छात्र प्रसून कुमार ने किया।

 
 
 
 
 
उक्त बाबत प्रधान शिक्षक शिव शंकर गिरि ने बताया कि विद्यालय के बच्चों को आपदा प्रबंधन के प्रति जवाबदेह एवं बाल सुरक्षा चैम्पियन के रूप में विकसित करना ही उल्लेखित कार्यक्रम का उद्देश्य है। कार्यक्रम में मंदीप कुमार, विकास कुमार, प्रिंस कुमार, छोटेलाल कुमार, संजीव कुमार, चंदन कुमार, विशाल कुमार, नंदनी कुमारी, वर्षा कुमारी, सुधा कुमारी, संध्या कुमारी, सोनम कुमारी, पूनम कुमारी, अन्नु कुमारी सहित दर्जनों बच्चों ने भाग लिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS