ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना से जोड़े जाएंगे अधिक से अधिक छात्र, सभी 23 पंचायतों में शिविर
By Deshwani | Publish Date: 10/10/2017 6:56:33 PM
स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना से जोड़े जाएंगे अधिक से अधिक छात्र, सभी 23 पंचायतों में शिविर

-शिविर आयोजन के लिए बीईओ ने की विद्यालय सह शिविर स्थल की सूची जारी

चिरैया। अर्चना रंजन


बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना अंतर्गत 12वीं पास अधिकतम 25 वर्षीय छात्र-छात्राओं के विभिन्न व्यावसायिक व तकनीकी पाठ्यक्रमों आदि के सफल क्रियान्वयन के लिए बीडीओ सीमा कुमारी ने अपने कार्यालय में एक बैठक की। बैठक में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, बीआरपी व सीआरसीसी को उपस्थित होने का आदेश बीडीओ ने दिया था। जिसमें बीईओ व बीआरपी हीं  उपस्थित हो सके। बीडीओ ने बैठक में उपस्थित बीईओ व बीआरपी को बताया कि जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र, पूर्वी चंपारण के निर्देश के आलोक में प्रखंड की सभी 23 पंचायतों में सात निश्चय योजना अंतर्गत बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना से प्रखंड के सभी 12 वीं उतीर्ण छात्रों को अधिक से अधिक लाभांवित करने हेतु सभी पंचायतों में शिविर लगाने का आदेश प्राप्त हुआ है। शिविर के आयोजन हेतु प्रखंड के सभी संकुल केंद्रों के संकुल समन्वयकों के सौजन्य से प्रखंड की सभी 23 पंचायतों में एक मध्य विद्यालय को शिविर के रूप में चयनित कर संकुल विद्यालय पर संकुल समन्वयक व अन्य विद्यालयों पर उस विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को पंचायत प्रभारी सह शिविर प्रभारी नियुक्त कर सभी शिविरों पर 11 अक्टूबर को कार्यशाला आयोजित करने का आदेश दिया। बीडीओ ने इसके लिए बीईओ सत्येंद्र नारायण सिंह को अपने स्तर से पत्र निर्गत कर सभी संकुल समन्वयकों सहित पंचायत स्तर पर चयनित मध्य विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को कार्यशाला के सफल संचालन कराने का आदेश दिया। बता दें कि बीडीओ के आदेश के आलोक में बीईओ ने प्रखंड के सभी संकुल समन्वयकों सहित चयनित विद्यालय सह शिविर केंद्रों के प्रधानाध्यपकों को पत्र निर्गत करते हुए 11 अक्टूबर को अपने-अपने केंद्रों पर उपस्थित रह कर स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना से पंचायत के 12 वीं उतीर्ण व अधिकतम 25 वर्षो के उम्र के छात्र-छात्राओंको लाभांवित कराने के लिए कहा। शिविर प्रभारी के रूप में प्रखंड के सभी नौ संकुल समन्वयकों सहित चयनित विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को शिविर प्रभारी नियुक्त किया है।
इन विद्यालयों का शिविर के रूप में हुआ चयन
बता दें कि जिन विद्यालयों को शिविर के रूप में चयनित किया गया है, उनमें यूएमएस बाराजयराम, यूएमएस दीपही मेन रोड, जीएमएस भलुआही, यूएमएस हराजघाट, जीएमएस कापुरपकड़ी, यूएमएस बैधनाथपुर, जीएमएस चिरैया, जीएमएस खड़तरी, जीएमएस लालबेगिया, यूएमएस राघोपुर उर्दू 1, यूएमएस मिश्रौलिया, यूएमएस बेला, यूएमएस मीरपुर, यूएमएस महुअवा शेख टोली, जीएमएस महुअवा, जीएमएस मोहदीपुर, यूएमएस लक्ष्मीपुर, यूएमएस गंगापीपर, जीएमएस परेवा, जीएमएस रूपहारा, जीएमएस सेमरा, जीएमएस सिरौना व जीएमएस सरौगढ़ है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS