ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
केंद्रीय वििव के कुलपति की मनमानी के खिलाफ छात्र राजद का अनशन
By Deshwani | Publish Date: 2/10/2017 7:39:47 PM
केंद्रीय वििव के कुलपति की मनमानी के खिलाफ छात्र राजद का अनशन

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


महात्मा गांधी केंद्रीय विवि के कुलपति अरविंद अग्रवाल की तथाकथित मनमानी के विरोध में छात्र राजद ने सोमवार को गांधी चौक पर एक दिनी उपवास कार्यक्रम रखा। इसका नेतृत्व छात्र राजद अध्यक्ष अवनीश कुमार यादव ने किया। इस अवसर पर छात्र नेताओं ने कहा कि कुलपति द्वारा बगैर कोई कारण बताए दो बिहारी विद्वार प्रोफेसरों को बर्खास्त कर दिया गया। जब बर्खास्त प्रोफेसरों द्वारा स्थानीय थाने में आवेदन दिया गया तो कुलपति द्वारा इनसे अपना आवेदन वापस लेने के लिए कहा गया, साथ ही आवेदन वापस नहीं लेने पर जान से मारने की धमकी दी गई, जो घोर चिंतनीय है। छात्र नेताओं ने कहा कि बापू की कर्मभूमि पर िजस प्रकार से अंग्रेजों द्वारा िकसान-मजदूर, गरीब, छात्रों व नौजवानों पर अत्याचार किया गया, ठीक उसी तरह कुलपति भी दमनात्मक रवैया अपनाए हुए हैं। कुलपति की इस मंशा को छात्र राजद कभी सफल होने नहीं देगा। इस कुव्यवस्था को समाप्त करके ही छात्र राजद दम लेगा। इधर इस उपवास को समर्थन देने के लिए युवा राजद प्रदेश महासचिव संजय निराला भी उपवास पर बैठे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जब तक प्रोफेसरों की बर्खास्तगी वापस नहीं होगी, आंदोलन क्रमबद्ध ढंग से जारी रहेगा। बाद में हरसिद्धि विधायक राजेन्द्र कुमार राम व जिलाध्यक्ष सुरेश प्रसाद यादव ने जूस पिलाकर इनका उपवास तोड़वाया। मौके पर जय प्रकाश कुमार यादव, मिलन यादव, पिंटू यादव, मुकुन्द यादव,सरोज यादव, तबरेज आलम, अदालत राय, संतोष कुमार, सच्चिदानंद कुमार, राजू कुमार, साेनू पांडेय, अनिल कुमार, मुकेश पटेल आदि मौजूद थे।


 
अभाविप ने भी जताया विरोध, मंगलवार को करेंगे धरना-प्रदर्शन


वीसी की मनमानी के खिलाफ सोमवार को अभाविप की बैठक एलएनडी कॉलेज में हुई, िजसमें तीन अक्टूबर को इसके खिलाफ धरना-प्रदर्शन का निर्णय लिया गया। अभाविप के केंद्रीय विवि के प्रांत प्रमुख गौरव रंजन ने बताया कि जब तक बर्खास्त प्रोफेसरों की पुन: बहाली नहीं होती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। बैठक में रविकांत, अखिलेश्वर अंकुर, बब्लू, प्रियेश, राजन, दीपक आदि मौजूद थे।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS