ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
सप्ताह में एक दिन जरूर पहने खादी, तभी सुधरेगी बुनकरों की हालत: डीएम
By Deshwani | Publish Date: 5/8/2017 8:51:26 PM
सप्ताह में एक दिन जरूर पहने खादी, तभी सुधरेगी बुनकरों की हालत: डीएम

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


   आम लोग, युवा व सरकारी कर्मचारी व अधिकारी सप्ताह में कम से कम एक दिन खादी वस्त्रों का उपयोग जरूर करें। खादी के वस्त्र सस्ते, सुन्दर व पहनने में आरामदेह भी होते है। खादी के कपड़ो का उपयोग करने से हमारे बुनकर भाइयों को रोजगार मिलेगा, तथा उनकी आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी। उक्त बातें राष्ट्रीय हथकरघा दिवस के अवसर पर केंद्रीय विश्वविद्यालय में शनिवार को आयोजित हस्तकरघा बुनकरों के कौशल विकास शिविर के उदघाटन के मौके पर डीएम रमण कुमार ने कही। उन्होंने हस्तकरघा उद्योग को बढ़ावा देने तथा बुनकरों की माली हालत में सुधार के लिए आमलोगों खासकर युवाओं से भी खादी वस्त्र का उपयोग करने की अपील की। डीएम श्री कुमार ने युवा पीढ़ी को सुझाव देते हुए कहा कि अपनी मिट्टी से स्नेह व लगाव होना चाहिए। नौजवानो को बड़े-बड़े ख्वाब देखने चाहिए तथा उसे पूरा करने का पर्यत्न भी करना चाहिए। साथ ही अपनी जमीन से जुड़े रहने की सलाह उन्होंने युवाओं को दी। इस मौकों पर आयोजित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों को डीएम द्वारा पुरस्कृत किया गया।
मधुरेश, मोतिहारी : उत्तर बिहार के हिस्ट्रीशिटर अपराधी बब्लू दूबे की बेतिया कोर्ट परिसर में हुई हत्या के बाद सुर्खियों में आए कुख्यात अपराधी कुणाल सिंह का सागिर्द बुलेट सिंह पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. बुलेट सिंह की गिरफ्तारी पूर्वी चंपारण जिले के केसरिया थाना अन्तर्गत उसके पैतृक गांव फुलतकिया से हुई है.

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS