ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
छात्र को पीटकर जबरन अपराध कबूल करवाना चाहती थी पुलिस
By Deshwani | Publish Date: 26/7/2017 10:14:19 AM
छात्र को पीटकर जबरन अपराध कबूल करवाना चाहती थी पुलिस

मोतिहारी, (हि.स) : बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के हजारीमल हाईस्कूल के 10 वीं के आनंद कुमार साह नामक छात्र को पुलिस ने कौड़ीहार चौक से थाना लाकर जमकर पिटाई की। थाना में पूछताछ के दौरान मौके पर मौजूद दारोगा से छात्र से कहा कि अगर तुम अपराध कबूल किया, तो तुझे पेट्रोल छींटकर मार डाला जाएगा। घटना बीते 19 जुलाई की है। परीक्षा देने के बाद धूप के कारण कौड़ीहार चौक स्थित एक पेड़ के नीचे वह खड़ा था। इसी बीच बाइक पर सादे लिबास में दो लोग पहुंचे और छात्र को जबरन बाइक पर एक अपराधी की तरह बैठा लिया। 
उन्होंने उक्त छात्र की पिटाई करते हुए थाना ले गए । छात्र द्वारा उनलोगों से पिता से बात करने की गुहार लगाता रहा। लेकिन उसकी एक न सुनी गई। थाना लाने के बाद छात्र को पीटते हुए हाजत में बंद कर दिया गया। लगभग 8 घंटे के बाद बच्चों को पूछताछ के लिए बाहर निकाला गया। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी छात्र से जबरन किसी अपराधी को कबूल करवाना चाह रहे थे। पुलिस द्वारा बार-बार छात्र से वहां क्यों खड़ा था, किसके इंतजार में था आदि सवाल दागते गएछात्र ने अपनी हकीकत बताया, लेकिन पुलिस उसे किसी अपराध के जाल में फंसाना चाह रही थी। इसी बीच छात्र के पिता घर नहीं पहुंचने पर बेटे की खोज करते हुए थाना पहुंचे। इंसपेक्टर से छात्र के पिता ने पूछा तो जवाब में उन्होंने कहा कि संदेह के आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद छात्र को रिहा कर दिया गया। छह दिन बीतने के बाद भी छात्र के पीठ पर अभी भी जख्म के निशान हैं छात्र पश्चिमी चंपारण जिला के कंगली थाना क्षेत्र के सेनुवरिया गांव निवासी जितेन्द्र ¨सह का पुत्र बताया जाता है। साह ने पुत्र पर पुलिस की ज्यादती के विरोध में डीएसपी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को आवेदन देकर ऐसे पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में डीएसपी राकेश कुमार ने बताया कि संदेह के आधार पर गश्ती दल द्वारा उक्त युवक को थाना पर पूछताछ के लिए लाया गया था।
मारने-पीटने का आरोप गलत है। छात्र के पिता द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS