ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
डायट ने जारी की नये सत्र में नामांकन के लिए प्रथम सूची
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2017 5:22:20 PM
डायट ने जारी की नये सत्र में नामांकन के लिए प्रथम सूची

मोतिहारी। एस.शंकर गिरि


जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) मोतिहारी ने नये सत्र (2017-19 ) मे नामांकन के लिए अभ्यर्थियों की प्रथम सूची जारी की है। टीइटी उतीर्ण अभ्यर्थियो के नामांकन के लिए 200 सीटों पर वर्ग 1-5 तथा वर्ग 6-8 के लिए क्रमशः 100 तथा 100 अभ्यर्थियो की चयन की प्रथम सूची जारी हुई है। नामांकन प्रकिया 15 जून से 18 जून तक होगी। नामांकन के समय अभ्यर्थी को अपने सभी प्रमाणपत्रों की मूल तथा छाया प्रति दो सेट में लाना जरुरी है। नामांकन शुल्क का उपयुक्त ड्राफ्ट भी लाना अनिवार्य है।
डायट का कहना है कि निर्धारित दिवस को अनुपस्थित रहने वाले अभ्यर्थियो का नामांकन हेतु दावा अस्वीकार होगा।
चयन सूची के अवलोकनोपरांत स्पष्ट है कि वर्ग 1-5 के लिए न्यूनतम टीइटी प्राप्तांक अनारक्षित के लिए 62.22 % ,पिछडा वर्ग के लिए 62.00% ,अत्यंत पिछडी जाति के लिए 61.33% ,अनुसूचित जाति की तीन सीट खाली  है।वर्ग 6-8 के लिए न्यूनतम टीइटी प्राप्तांक अनारक्षित के लिए 59.33% ,पिछड़ा वर्ग के लिए 57.33% ,अत्यंत पिछडी जाति के लिए 56.66 तथा अनुसूचित जाति व जनजाति के लिए कोई नियोजित अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं है। विदित हो कि नियुक्ति के उपरान्त अनट्रेंड शिक्षको को तीन साल के अंदर ट्रेंड होना अनिवार्य है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS