ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
लातेहार
झारखंड में 10 लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर
By Deshwani | Publish Date: 5/3/2018 5:27:21 PM
झारखंड में 10 लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर

लातेहार। झारखंड के नक्सल प्रभावित जिले लातेहार में झारखंड जन मुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के इनामी नक्सली ने सरेंडर कर दिया। नक्सलवाद के रास्ते पर चल पड़े गुमराह युवाओं को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए शुरू की गयी सरकार की ‘नयी दिशा’ योजना के तहत इस नक्सली ने सरेंडर किया है।

नक्सली का नाम उपेंद्र सिंह खरवार बताया गया है। सरकार ने उसकी गिरफ्तारी पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। उपेंद्र ने पलामू के डीआइजी विपुल शुक्ला के समक्ष सरेंडर किया। सबजोनल कमांडर उपेंद्र ने बताया कि जमीन विवाद के कारण वह नक्सली बना था। उसने कहा कि मुख्यधारा में लौटने पर उसने खुशी जाहिर की।
 
डीआइजी शुक्ला ने कहा कि उपेंद्र सिंह खरवार पर 15 केस दर्ज हैं। वह लातेहार और पलामू में सक्रिय था। उन्होंने कहा कि नक्सलियों पास बस एक ही रास्ता है कि वे आत्मसमर्पण कर देश के विकास में योगदान करें। ऐसा नहीं करने पर नक्सलियों को पुलिस अपनी गोलियों का शिकार बनायेगी। डीआइजी ने कहा कि माओवादियों, पीएलएफआइ और जेजेएमपी को अब इस बात का एहसास हो गया है कि उग्रवाद के खिलाफ सरकार की इच्छाशक्ति के सामने वे ज्यादा दिनों तक नहीं टिकेंगे। इसलिए नक्सली संगठन के लोग सरकार की सरेंडर नीति का लाभ उठाकर आत्मसमर्पण कर रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS