ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
झारखंड
राज्य की 130 पंचायत सीटों के लिए वोटिंग संपन्न, 22 को मतगणना
By Deshwani | Publish Date: 19/12/2018 3:48:39 PM
राज्य की 130 पंचायत सीटों के लिए वोटिंग संपन्न, 22 को मतगणना

रांची। त्रिस्तरीय पंचायती राज के उपचुनाव में 130 सीटों के लिए आज वोटिंग संपन्न हो गई। वहीं, रांची के पांच प्रखंड के कुल 83 मतदान केंद्रों पर भी कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हुआ। वोटों की गिनती 22 दिसंबर सुबह आठ बजे से की जाएगी। राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव ज्ञानेंद्र कुमार के मुताबिक, 2104 सीटों के लिए उपचुनाव के लिए घोषणा की गई थी। निर्विरोध निर्वाचन के बाद 130 सीटों के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं। इसमें ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 57 सीट, मुखिया के आठ, पंचायत समिति सदस्य के 20 और जिला परिषद के दो सीटों के लिए मतदान कराया गया।

 
सोनाहातू, सिल्ली और ओरमांझी में पंचायत समिति के तीन सदस्य पद और तमाड़ व अनगड़ा में मुखिया के चार पद के लिए वोटिंग हुई। संबंधित प्रखंडों में पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों की व्यवस्था की गई थी।
 
पांच प्रखंडों में कुल 83 मतदान केंद्र थे। जिला प्रशासन ने इन केंद्रों में 51 नक्सल प्रभावित और 32 को नन नक्सल प्रभावित मतदान केंद्र माना है। 52 भवनाें में स्थित 83 मतदान केंद्र में से 52 अतिसंवेदनशील, 14 संवेदनशील और 15 को सामान्य केंद्र माना है। इन बूथों पर कुल मतदाताओं की कुल संख्या 27948 है। जिनमें 14177 पुरुष और 13771 महिला मतदाता हैं। 
 
चुनाव आयोग के निर्देशानुसार जिन प्रखंडों में चुनाव हुआ, वहां जिला प्रशासन की ओर से अवकाश घोषित किया गया था। इन प्रखंडों में अवकाश की घोषणा इसलिए की गई ताकि अधिक से अधिक लोग वोट दें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS