ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
झारखंड
हिन्दी के विकास में आगे आने का आह्वान
By Deshwani | Publish Date: 10/8/2017 8:13:38 PM
हिन्दी के विकास में आगे आने का आह्वान

बोकारो,  (हि.स.)। बोकारो इस्पात संयंत्र के शिक्षा विभाग में गुरुवार को सहायक महाप्रबंधक (सम्पर्क एवं प्रशासन) शांता एच. सिन्हा की अध्यक्षता में एक हिन्दी कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राजभाषा विभाग के प्रतिनिधि सहायक प्रबंधक सचिन्द्र कुमार बरियार, सहायक प्रबंधक सह विभागीय हिन्दी अधिकारी यूके गिरी समेत प्रचार्यगण एवं विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मी उपस्थित रहे। आरम्भ में गिरी ने सभी आगंतुकों का स्वागत किया और विभागीय प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। 

सिन्हा ने कर्मियों को इस मौके पर राजभाषा हिन्दी के प्रचार-प्रसार को गति देने के लिए सरल-सुबोध हिन्दी एवं दैनिक कार्यों में हिन्दी के प्रयोग पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया, ताकि भारत सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति की जा सके। उन्होंने हिन्दी की महत्ता को रेखांकित किया। बरियार ने प्रतिभागियों को भारत सरकार की राजभाषा नीति, वार्षिक कार्यक्रम में निर्धारित लक्ष्यों एवं यूनिकोड प्रणाली के उपयोग की अनिवार्यता की जानकारी दी। इस अवसर पर हिन्दी ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS