ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
झारखंड
पांच कौशल केन्द्र के शुभारंभ पर भाजपा खुश
By Deshwani | Publish Date: 15/7/2017 7:51:41 PM
पांच कौशल केन्द्र के शुभारंभ पर भाजपा खुश

रांची, (हि.स.)। प्रदेश भाजपा ने विश्व युवा कौशल दिवस के मौके पर शनिवार को झारखंड सरकार द्वारा पांच कौशल केन्द्र के शुभारंभ होने पर प्रसन्नता व्यक्त किया है। इसके लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास का आभार व्यक्त किया है। प्रदेश प्रवक्ता राजेश शुक्ल ने कहा है कि पूरे राज्य में 40 दीनदयाल उपाध्याय कौशल केन्द्र (मेगा स्किल सेंटर) खोलने की राज्य सरकार की योजना एक सराहनीय एवं ऐतिहासिक पहल है। जिससे 68 हजार लोगों को प्रशिक्षण प्राप्त होगा।

वहीं विश्व युवा कौशल दिवस को लेकर राज्य भर में हुए प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को मुख्यमंत्री रघुवर दास की ओर से पुरस्कृत करने की योजना भी एक प्रशंसनीय कदम है। इससे राज्य के युवा वर्ग को प्रोत्साहन मिलेगा तथा उनका मनोबल बढ़ेगा। जबकि अगले पांच वर्ष में 20 लाख युवा प्रशिक्षण पायेंगे।

शुक्ल ने झारखंड कौशल विकास मिशन द्वारा सर्विस पोर्टल मेरा हुनर एप तैयार करने तथा उसके शुभारंभ कराये जाने का भी स्वागत करते हुए कहा है कि इससे 70 ट्रेड से संबंधित सर्विस उपलब्ध कराए जाने से राज्य के युवा वर्ग की प्रतिभा निखरेगी तथा उनका विकास होगा तथा राज्य में स्वरोजगार का मार्ग और भी प्रशस्त होगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS