ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
अंतरराष्ट्रीय
'' उत्तर कोरिया पर अमेरिका ने पहले किया हमला तो चुप नहीं बैठेगा चीन ''
By Deshwani | Publish Date: 11/8/2017 3:13:56 PM
'' उत्तर कोरिया पर अमेरिका ने पहले किया हमला तो चुप नहीं बैठेगा चीन ''

बीजिंग, (हि.स.)। उत्तर कोरिया पर अगर अमेरिका ने पहले हमला किया तो चीन चुप नहीं बैठेगा, लेकिन अगर डीपीआरके पहले आक्रमण करता है तो इस स्थिति में बीजिंग तटस्थ रहेगा। इस आशय का बयान चीन की सरकारी मीडिया ने दिया है।
समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स ने शुक्रवार को अपने संपादकीय में कहा है, "अगर उत्तर कोरिया ने अब मिसाइल परीक्षण किए, जो अमेरिका और उसके सहयोगियों के लिए धमकी होगी तो ऐसी स्थिति में चीन तटस्थ रहेगा। लेकिन अगर अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने हमले किए। उत्तर कोरियाई शासन को खत्म करने और कोरियाई प्रायद्वीप के राजनीतिक प्रतिमान बदलने की कोशिश की तो चीन उन्हें ऐसा करने से रोक देगा।"
 
साथ ही अखबार में लिखा है कि चीन कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु हथियारों के प्रसार और युद्ध, दोनों के ही खिलाफ है। चीन किसी भी पक्ष को सैन्य संघर्ष शुरू करने के लिए बढ़ावा नहीं देगा। अगर किसी भी पक्ष ने इस क्षेत्र में यथास्थिति को बदलने की कोशिश की और इससे चीन के हितों को नुकसान पहुंचा, तो वह सख्त विरोध करेगा। अखबार ने लिखा है कि वह दोनों पक्षों, अमेरिका और उत्तर कोरिया, से संयम बनाए रखने की उम्मीद करता है।
 
इसी बाच, डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया को फिर धमकी दी है। उन्होंने कहा कि अगर उत्तर कोरिया अमेरिका के लिए लगातार खतरा पैदा करता है, तो उसको सिर्फ तबाह करने की चेतावनी देना काफी नहीं है। यह समय अमेरिका की जनता के लिए उत्तर कोरिया के खिलाफ कार्रवाई करने का है। ट्रंप ने कहा कि अगर उत्तर कोरिया ने अमेरिका या उसके किसी सहयोगी देश पर हमला करने के बारे में सोचा भी तो उसके साथ ऐसा होगा जो उसने ‘कभी सोचा भी नहीं’ होगा।
 
उल्लेखनीय है कि उत्तर कोरिया के जुलाई में अंतरमहाद्वीपीय मिसाइलों के परीक्षण के बाद से अमेरिका और उसके बीच तनाव बहुत बढ़ गया है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS