ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
अंतरराष्ट्रीय
भारत ने माल्या के प्रत्यार्पण से संबंधित दस्तावेज ब्रिटिश अदालत में सौंपे
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2017 1:19:02 PM
भारत ने माल्या के प्रत्यार्पण से संबंधित दस्तावेज ब्रिटिश अदालत में सौंपे

वाशिंगटन, (हि.स.)। ऋण चुकाने बिना देश छोड़ने के कारण भगोड़े साबित किए गए विजय माल्या को भारत वापस लाने के लिए एक और कदम उठाया गया है। भारत सरकार ने गत सोमवार को माल्या के प्रत्यार्पण से संबंधित कागजात ब्रिटेन की अदालत में जमा कराए हैं। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। 
विदित हो कि 6 जुलाई को लंदन वेस्टमिंस्टर कोर्ट में माल्या के प्रत्यार्पण मामले की सुनवाई हुई थी। मुख्य मजिस्ट्रेट एमा लूसी अर्बथनॉट ने भारत की ओर से दस्तावेज सौंपने की अंतिम तारिख 31 जुलाई तय की थी। वहीं अदालत ने भारत का पक्ष रख रही एजेंसी सीपीएस को माल्या के बचाव पक्ष को इस मामले में विस्तृत जानकारी देने वाले दस्तावेज मुहैया कराने के लिए कहा था।
उल्लेखनीय है कि विजय माल्या (61) के उपर कई भारतीय बैंकों के करीब 9,000 करोड़ रुपये बकाए हैं। बैंकों का कर्ज चुकाने के बजाय माल्या देश छोड़कर फरार हो गए। इसके बाद उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया गया। वह 2016 से ही लंदन में हैं।
भारत ने ब्रिटेन से माल्या को भारत भेजने की अपील की थी। भारत की मांग पर सुनवाई करते हुए लंदन पुलिस ने माल्या को रेड कॉर्नर नोटिस के आधार पर गिरफ्तार किया था, बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी। अब इस मामले की अगली सुनवाई 14 सितंबर को होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS