ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
अंतरराष्ट्रीय
ब्रिटिश संसदीय चुनाव में भारतीयों की रिकार्ड जीत
By Deshwani | Publish Date: 9/6/2017 6:59:09 PM
ब्रिटिश संसदीय चुनाव में भारतीयों की रिकार्ड जीत

 लंदन, (हि.स.)। ब्रिटेन में संसदीय चुनाव के अधिकांश नतीजे घोषित किए जा चुके हैं और यह निश्चित हो गया है कि किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलेगा। लेकिन भारत के लिए अच्छी खबर है कि इस बार चुनाव में दोनों मुख्य पार्टियों से पहली बार भारतीय मूल के लोग बड़ी संख्या में निर्वाचित हुए हैं। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

बीबीसी के अनुसार,तमनजीत सिंह धेशी पहले पगड़ीधारी सिख हैं जो सांसद निर्वाचित हुए हैं। इसी तरह प्रीत कौर गिल पहली महिला सिख सांसद चुनी गईं। कंजर्वेटिव पार्टी से मंत्री रह चुकीं प्रीती पटेल भी चुनाव जीत गई हैं। इस बार चुनाव में दोनों पार्टियों से कुल 56 उम्मीदवार मैदान में थे जिनमें दोपहर तक मिले परिणामों के अनुसार लेबर पार्टी से सात और कंजर्वेटिव पार्टी से पांच भारतीय मूल के उम्मीदवार चुनाव जीत चुके हैं। विदित हो कि निवर्तमान संसद में भारतीय मूल के 10 सांसद थे।
लेबर पार्टी से संसदीय चुनाव जीतने वालों में कीथ वाज़ (लेस्टर ईस्ट), वैलेरी वाज़ (वॉलसॉल साउथ), सीमा मल्होत्रा (फ़ेल्थम एंड हेस्टन), लीज़ा नंदी (वीगन), वीरेंद्र शर्मा (इलिंग, साउथॉल), तनमनजीत सिंह धेशी (स्लाओ), प्रीत कौर गिल (बर्मिंघम एज़बैस्टन) शामिल हैं, जबकि कंजर्वेटिव पार्टी से जीत हासिल करने वाले उम्मीदवारों में सुएला फर्नांडिस (फेयरहैम), प्रीती पटेल (विदम),आलोक शर्मा (रीडिंग वेस्ट), ऋषि सुनक (रिचमंड),शैलेष वारा (नॉर्थ वेस्ट केंब्रिजशायर),रीना रेंजर (बर्मिंघम हॉल ग्रीन) शामिल हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS