ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
गुमला
पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार व विस्फोटक बरामद की
By Deshwani | Publish Date: 3/3/2018 7:56:00 PM
पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार व विस्फोटक बरामद की

गुमला। गुमला जिला अंतर्गत बिशुनपुर प्रखंड के गुरदरी थाना स्थित लोदापाट जंगल से पुलिस ने भारी मात्र में हैंड ग्रेनेड, गोली, विस्फोट व हथियार बरामद की है। भाकपा माओवादियों ने गुमला पुलिस को नुकसान पहुंचाने के मकसद से हैंड ग्रेनेड व रायफल छिपाकर रखे थे।

 
लेकिन उससे पहले पुलिस को गुप्त सूचना मिल गयी और पुलिस ने शनिवार की सुबह को सभी विस्फोटक व हथियार बरामद कर लिया है। एसपी अंशुमान कुमार ने कहा कि गुमला व लोहरदगा जिला की पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर हथियार व विस्फोटक बरामद की है। नक्सली बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी में थे। लेकिन पुलिस ने माओवादियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। कारबाईल रायफल मैगजिन के साथ एक पीस, 315 बोर की रायफल मैगजिन के साथ एक पीस, नाइन एमएम की गोली 85 पीस, 315 बोर की गोली 77 पीस, हैंड ग्रेनेड चार पीस, डेटोनेटर दो पीस, मैगजिन पाउच दो पीस, नक्सल साहित्य, परचा, बलू रंग का बैग एक पीस, 315 बोर के रायफल का स्पेयर पार्टस मिला है। 
 
जितनी संख्या में गोली, रायफल, हैंड ग्रेनेड व अन्य सामान मिला है। अगर पुलिस के साथ मुठभेड़ होती तो माओवादी बड़े आराम से तीन घंटे तक लड़ सकते थे। माओवादियों ने इसी मंशा से भी हथियार छिपाकर रखे थे कि अगर पुलिस घुसेगी तो अचानक हमला कर देंगे। लेकिन पुलिस पूरी तैयारी व रणनीति के साथ लोदापाठ जंगल में घुसी व हथियार बरामद कर ली। सीआरपीएफ-218 बटालियन गुमला के द्वितीय कमान अधिकारी राकेश चंद्रा, डीसी विशाल सिंह, सीआरपीएफ-158 बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी आर फिलिप, कोबरा-209 बटालियन के डीसी जियाउल हक, एसी अभिमन्यु, सैट-टू के लोहरदगा अपर पुलिस अधीक्षक, सैट-11 के गुमला अपर पुलिस अधीक्षक, गुरदरी थाना प्रभारी पुअनि काजल दूबे थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS