ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
मनोरंजन
ले. जनरल राजवीर सिंह ने सेनानायक का पदभार संभाला
By Deshwani | Publish Date: 3/5/2017 3:20:10 PM
ले. जनरल राजवीर सिंह ने सेनानायक का पदभार संभाला

लखनऊ, (हि.स.)। ले. जनरल राजवीर सिंह ने 01 मई 2017 को सेना चिकित्सा कोर केन्द्र एवं काॅलेज के सेनानायक एवं एएमसी अभिलेख प्रमुख का पदभार संभाल लिया है। ले. जनरल सिंह ने ले. जनरल एमडी वेंकटेश की जगह ली है जो गत 30 अप्रैल 2017 को सेवानिवृत्त हो गये। 

पदभार संभालने के बाद ले. जनरल राजवीर सिंह ने सेना चिकित्सा कोर केन्द्र एवं काॅलेज के युद्ध स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन वीर जांबांज शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की जिन्होंने अपनी मातृभूमि की रक्षा में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया।
आर्म्ड फोर्सेस मेडिकल काॅलेज पुणे से स्नातक ले. जनरल राजवीर सिंह ने सेना में विभिन्न महत्वपूर्ण प्रशासनिक, स्टाफ एवं अनुदेशकीय पदों पर कार्य किया है। 03 मार्च 1980 को सेना चिकित्सा कोर में कमीशन प्राप्त ले. जनरल सिंह वर्तमान पद ग्रहण करने से पहले, नई दिल्ली स्थित रक्षा मंत्रालय के एकीकृत मुख्यालय में सेना चिकित्सा सेवा महानिदेशालय में चिकित्सा सेवाओं के अपर महानिदेशक, इंफार्मेशन सिस्टम, हेल्थ एवं प्रोफेशनल सर्विसेज के पद पर कार्यरत थे। 
ले. जनरल राजवीर सिंह के सराहनीय कार्य दायित्व निर्वहन के लिए वर्ष 2002 में पश्चिमी नौसेना कमान के एफओसी-इन-सी के प्रशंसा पत्र से सम्मानित किया गया। इसके साथ ही ले. जनरल सिंह को वर्ष 2008 एवं 2010 में दो बार थल सेनाध्यक्ष के प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जा चुका है। ले. जनरल राजवीर सिंह को विशिष्ट एवं सराहनीय सेवाओं के लिए वर्ष 2012 में ‘विशष्ट सेवा मेडल’ से भी अलंकृत किया जा चुका है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS